Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंशिंदे ने उद्धव ठाकरे के खेमे में फिर लगाई सेंध,15 में से...

शिंदे ने उद्धव ठाकरे के खेमे में फिर लगाई सेंध,15 में से 12 स्टेट चीफ ने दिया समर्थन

Updated on 16/September/2022 5:35:38 PM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को एक बार फिर से बड़ा झटका दिया है। सीएम शिंदे ने उद्धव ठाकरे के खेमे वाली शिवसेना में सेंधमारी कर उसके 15 में से 12 राज्यों के स्टेट यूनिट चीफ को अपने पक्ष में करने का दावा किया है। सीएम एकनाथ शिंदे के फेसबुक अकाउंट पर कल एक पोस्ट किया गया। जिसमें दावा किया गया कि बुधवार को शिवसेना की विभिन्न राज्यों के प्रमुखों ने शिंदे गुट को अपना समर्थन दिया है।

शिंदे गुट को समर्थन देने वाले नेताओं में दिल्ली,मणिपुर,मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़,गुजरात,राजस्थान,हैदराबाद,गोवा कर्नाटक,पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, त्रिपुरा समेत कुल 12 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल हैं। उद्धव ठाकरे के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है। उद्धव गुट के कई नेता पहले ही उनका साथ छोड़कर शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं।

पड़ताल में ये बात आई सामने
सीएम एकनाथ शिंदे के दावों की पड़ताल करने के लिए गोवा के शिवसेना अध्यक्ष जितेश कामत से बात की और यह जानने की कोशिश की क्या वे शिंदे गुट की बैठक में शामिल हो गए हैं और क्या उन्होंने अपना समर्थन शिंदे गुट को दिया है। इसके जवाब में जितेश कामत ने शिंदे गुट को कोई समर्थन नहीं देने की बात कही है। उन्होंने अपने जवाब में कहा कि वह सीएम एकनाथ शिंदे से लंबे समय से नहीं मिले हैं। कामत ने कहा कि बुधवार को मुंबई में हुई शिंदे गुट की कार्यकारिणी की बैठक में भी वे उपस्थित नहीं थे। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि एकनाथ शिंदे के फेसबुक पेज पर जो जानकारी दी गई है क्या वह गुमराह करने वाली है? इसका जवाब शिंदे गुट को देना होगा।

एकनाथ शिंदे गुट का पलड़ा भारी
गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे ने जून में शिवसेना से बगावत कर 40 बागी विधायकों के साथ मिलकर बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाई। एकनाथ शिंदे ने सीएम पद की और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पदी की शपथ ली। इसके बाद शिवसेना के 19 में से 12 सासंद भी उद्धव ठाकरे का गुट छोड़कर एकनाथ शिंदे के खेमें में शामिल हो गए हैं। उद्धव ठाकरे की मुश्किलें यहीं पर खत्म नहीं हुई. इन सब के अलावा मुंबई, ठाणे, पुणे समेत कई नगर निगमों और नगरपालिकाओं में पार्षद और मेयरों ने एकनाथ खेमे को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img