Tuesday, January 31, 2023
spot_img
Homeराज्य की खबरेंसोनू निगम ने 3 साल बाद उतारा गोरखपुर का कर्ज:सर्द रातों में…

सोनू निगम ने 3 साल बाद उतारा गोरखपुर का कर्ज:सर्द रातों में…

गोरखपुर। तमाम विवादों के बीच गोरखपुर के लोगों का 3 साल का इंतजार शुक्रवार को खत्म हो गया। बॉलीवुड के फेमस सिंगर सोनू निगम की सुरीली आवाज में गाए गए गीतों पर पूरा शहर मस्ती में झूमने को मजबूर हो गया। यह नजारा शुक्रवार को ‘गोरखपुर महोत्सव’ के समापन अवसर पर चंपा देवी में आयोजित आयोजित बॉलीवुड नाइट में देखने को मिला।

घने कोहरे और सर्द रातों में पूरा पंडाल खचाखच भरा हुआ था। सोनू निगम की बॉलीवुड नाइट में हजारों की संख्या में लोग उन्हें सुनने पहुंचे। तीन साल के लंबे इंतजार के बाद सोनू ने लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरते एक से बढ़कर एक गानों की बेहतरीन प्रस्तुति देकर लोगों का मन जीत लिया।

रोमांटिक से लेकर हिप-हॉप भी आजमाए सोनू
सोनू निगम ने अपनी सुरीली आवाज का ऐसा जादू ऐसा बिखेरा कि श्रोता उनके गानों पर जमकर थिरके। उन्होंने रोमांटिक, फास्ट म्यूजिक, सूफी और बीच-बीच में हिप-हॉप गाने भी गाए।

जय श्रीराम के नारे से किया अभिवादन
रात 10.10 बजे जैसे ही सोनू महोत्सव के मंच पर पहुंचे, उनकी आवाज सुनने को बेताब पब्लिक ने हूटिंग और तालियों से उनका जोरदार स्वागत किया। वहीं, सोनू निगम ने हाउ..आर..यू…गोरखपुर? और जय श्रीराम का जोरदार नारा लगाकर लोगों का अभिवादन किया।

‘पम…परारारा…पम’ गाने से की शुरुआत
सोनू निगम ने कार्यक्रम की शुरुआत ‘पम…परारारा…पम’ गाने से शुरूआत कर सर्दियों में कांप रही पब्लिक में गर्मी का जोश भर दिया। उन्होंने गायकी की कई वेरायटियां दिखाई। लो और हाई नोट्स पर गाने गाकर अपनी गायन प्रतिभा दिखाई।

सोनू के गानों पर झूमा गोरखपुर
ऐसा पहली बार हुआ 17- 18 सालों में…कोई आ जाए, मेरे ख्यालों में, दीवाना…मैं हूं दीवाना तेरा…दीवाना, हंस मत पगली…प्यार हो जाएगा, फिल्म, लाल सिंह चड्ढा का गाना, देख कर भी दिल नहीं भरा…मैं की करा, शुक्रान अल्लाह, गुमसुम…गुमसुम रहने वाली, तुने तो पल भर में…चोरी किया रे पिया…मोरा जिया, तू दे दे मेरा साथ…थाम ले हाथ…चाहे जो भी हो, गाकर पहले माहौल बनाया।

इसके बाद अब मुझे रात दिन…तुम्हारा ही ख्याल है, प्यार मांगा है तुम्ही से…अब इकरार करो, चलते…चलते मेरे ये गीत याद रखना दिल ये दिल…दिवाना समेत तमाम मॉशअप गाकर पब्लिक को देर रात तक अपने सुरों पर नचाया।

जस्ट ​चिल..​.चिल…जस्ट चिल पर सर्दी में छाई गर्मी
सूरज हुआ मध्धम…चांद जलने लगा, दिल डूबा…दिल डूबा…तेरा प्यार में ये दिल डूबा, बोल राधा बोल…संगम होगा कि नहीं, मेरे सपनों की रानी…कब आएगी तू…जै…जै​ शिव शंकर, मारिया…मारिया, जीने के चार दिन…बाकी है बेकार दिन, कभी तो किसी की दुल्हनियां बनोगी…मुझसे शादी करोगी, दिल मांगता है दिलदार सोनिए…तु आजा सोनिए, जस्ट ​चिल..​.चिल…जस्ट चिल जैसे गानों से सोनू श्रोताओं में जोश भरते रहे।

प्रोग्राम के अंत में खोला गानों का पिटारा
सिलसिला यहीं नहीं थमा, इसके अलावा प्रोग्राम के आखिरी दौर में सोनू निगम में अपने अब तक के फेमस सॉग्स की शुरूआत कर दी। तुमसे मिलके दिल का है जो हाल क्या कहें…., संदेशे आते हैं….वो पूछे जाते हैं, आज की रात…होना क्या…पाना है क्या…खोना है क्या, हर पल यहां जी भर जियो…जो है शमा…कल हो न हो और मर जाउ या जीलूं जरां जैसे गानों पर देर रात तक तालियां बटोरते रहे। अंत में उन्होंने रात 12.10 बजे भारत माता की जै…के साथ कार्यक्रम खत्म किया।

2019 में नहीं कर सके थे प्रोग्राम, अब 2023 में किए
दरअसल, साल 2019 के ही महोत्सव में सोनू निगम को गोरखपुर में प्रोग्राम करना था। लेकिन, ब्रुनेई के सुल्तान के निधन के बाद घोषित हुए राष्ट्रीय शोक के चलते उनका कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया। हालांकि, उन्हें इस कार्यक्रम के लिए 40 लाख रुपए का भुगतान पहले ही कर दिया गया था।

इसके बाद बीते दो साल से कोरोना के चलते ‘गोरखपुर महोत्सव’ नहीं हो सका। लेकिन, इस बार तमाम​ विवादों और के बाद आयोजन समिति ने सोनू निगम से 2019 में दी गई पेमेंट के एवज में पहले ही बॉलीवुड नाइट के लिए करार कर लिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img