Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeमनोरंजन1 पैर वाली बच्ची के बाद बदली 4 हाथ 4 पैर वाली...

1 पैर वाली बच्ची के बाद बदली 4 हाथ 4 पैर वाली चहुंमुखी की किस्मत,सोनू सूद ने की मदद

Updated on 10/June/2022 3:23:01 PM

नई दिल्ली। दूसरों की मदद करने में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद का कोई मुकाबला नहीं है। कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर आज तक सोनू सूद ने हजारों लोगों की मदद कर चुके हैं। सोनू सूद की इस मददगार छवि और मानवीय गुण के चलते उनके फैंस और मदद पाने वाली गरीब परिवार दोनों उन्हें मसीहा कह कर बुलाने लगे है। ताजा मामले में सोनू सूद ने एक चार पैर और चार हाथ की बच्ची का ऑपरेशन कराया तो उस मासूम चहुमुखी की जिंदगी भी बदल गई है।

चार हाथ चार पैर वाली चहुमुखी अब हंसकर जिएगी
सोनू सूद मदद करते समय जरूरतमंद की जाति,धर्म या जन्म स्थान नहीं देखते हैं। दूसरो की मदद करने का जज्बा उनमें इस कदर कूट कूट कर भरा है कि जिसने जब कभी भी सोनू को मदद के लिए पुकारा तो उन्होंने जवाब देने या मदद के लिए हाथ बढ़ाने में देरी नहीं लगाई। यहां बात बिहार के नवादा जिले की सौर पंचायत निवासी चहुंमुखी कुमारी की जिसके जन्‍म से ही 4 हाथ और 4 पैर थे. सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को इसकी सूचना मिली तो उन्‍होंने चहुंमुखी का इलाज कराने का फैसला किया। अब ये सोनू सूद के प्रयासों का ही नतीजा है कि ढाई साल की मासूम की सफल सर्जरी हो सकी।

ढाई साल की चहुंमुखी कुमारी चहुमुखी फिलहाल एकदम ठीक है उसकी हालत भी बेहतर हो रही है लेकिन फिर भी उसे कुछ दिनों के लिए और अस्पताल में रहना होगा. इसके बाद वह एक सामान्‍य बच्‍ची की तरह अस्पताल से बाहर आएगी और आम बच्‍ची की तरह रह सकेगी। सोनू सूद ने चहुंमुखी की सर्जरी पर आने वाला पूरा खर्च खुद वहन किया है। इससे पहले 28 मई को सोनू सूद ने कहा था,’टेंशन मत लीजिए मैनें उस बच्ची का इलाज शुरू करा दिया है। बस दुआ करिएगा।’

सूरत में हुई सर्जरी
सौर पंचायत की मुखिया गुड़िया के पति दिलीप चहुंमुखी और उसके परिवार को लेकर मुंबई गए थे। वहां सोनू सूद ने चहुंमुखी से मुलाकात कर उसे सूरत भेजा था. सूरत में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम ने उसका चेकअप किया फिर 7 घंटे तक चली सर्जरी के बाद चहुंमुखी की जिंदगी बदल गई. वहीं उसके मां-बाप के चेहरे की रंगत लौट आई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img