Tuesday, January 31, 2023
spot_img
Homeखेलक्रिकेटSunil Gavaskar ने Sarfaraz Khan को नजरअंदाज करने पर चयनकर्ताओं को लताड़ा

Sunil Gavaskar ने Sarfaraz Khan को नजरअंदाज करने पर चयनकर्ताओं को लताड़ा

नई दिल्‍ली । भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति पर सरफराज खान को नजरअंदाज करने के लिए जमकर भड़ास निकाली है। सरफराज खान पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्‍ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में सरफराज खान ने दिल्‍ली के खिलाफ पहली पारी में भी शतक जमाया।

सरफराज खान को टीम में नहीं चुने जाने से कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी नाराज हैं। सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए। अब गावस्‍कर ने फॉर्म चल रहे सरफराज का समर्थन किया है। उन्‍होंने चयनकर्ताओं को सलाह दी है कि अगर पतले लड़के ढूंढना है तो मॉडल्‍स को चुने।

गावस्‍कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, ‘सरफराज खान जब शतक जमा रहा है, तो उसके बाद मैदान के बाहर नहीं बैठ रहा है। वो फील्डिंग करने आता है। इससे साफ समझ आता है कि वो फिट है। अगर आपको पतले और दुबले लड़के चाहिए तो फिर आप फैशन शो जा सकते हैं और कुछ मॉडल्‍स को चुन लें। उनके हाथों में बल्‍ला या गेंद थमा दें और टीम में शामिल कर लें। आपके पास क्रिकेटर्स हर आकार और साइज में उपलब्‍ध हैं। साइज पर नहीं जाएं, रन और विकेट पर जाएं।’

सरफराज ने किया था स्‍वीकार
याद दिला दें कि सरफराज खान ने हाल ही में स्‍वीकार किया था कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट में नहीं चुने जाने पर वो खूब रोए थे। खान के हवाले से टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने कहा था, ‘जब टीम की घोषणा हुई तो मेरा नाम वहां नहीं था। मैं पूरे दिन उदास था। हम गुवाहाटी से दिल्‍ली जा रहे थे। मुझे बहुत अकेलापन महसूस हो रहा था। मैं रोया भी। दिल्‍ली में मैंने अपने पिता से बात की। उन्‍होंने मुझसे बात की। मैंने उनके साथ अभ्‍यास किया और फिर बेहतर महसूस हुआ।’

भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलनी है, जिसके पहले दो टेस्‍ट के लिए टीम की घोषणा हो चुकी है। भारतीय चयनकर्ता आने वाले समय में शेष दो टेस्‍ट के लिए भी टीम की घोषणा करेंगे। देखना दिलचस्‍प होगा कि सरफराज खान को मौका मिलेगा या नहीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img