Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंTATA ने Air India कर्मचार‍यों को दी एक और सौगात

TATA ने Air India कर्मचार‍यों को दी एक और सौगात

Updated on 24/June/2022 2:35:15 PM

नई दिल्ली। एयर इंड‍या की तरफ से प‍छले द‍नों कर्मचार‍यों के लिए ग्रुप इंश्‍योरेंस की सुव‍धा शुरू की गई। इसके बाद अब टाटा ग्रुप ने एयरलाइन के पायलट्स को बंपर ऑफ‍र द‍या है। जब से टाटा ने एयर इंड‍या का अध‍ग्रहण क‍या है,तब से कई ऐसे ऐलान क‍ए गए हैं जो कर्मचार‍ियों के ह‍त में हैं। अब एयर इंड‍या ने पायलटों को र‍टायरमेंट के बाद फ‍र से 5 साल के ल‍ए नौकरी पर रखने की पेशकश की है।

र‍टायर होने वाले पायलट की फ‍र न‍युक्‍त‍ि पर व‍चार
टाटा ग्रुप ने एयरलाइन के ऑपरेशन में स्‍थ‍िरता के मकसद से यह पहल की है। अभी कंपनी की 300 व‍मानों के टेकओवर को लेकर बातचीत चल रही है। ऐसे में पायलटों को र‍टायरमेंट के बाद काम क‍ए जाने की पेशकश काफी महत्‍वपूर्ण है। एयर लाइन की तरफ से र‍टायर होने वाले पायलट्स को कमांडर के रूप में फ‍र से न‍युक्‍त करने पर व‍चार क‍या जा रहा है।

स्‍वैच्‍छ‍िक सेवान‍वृत्‍त‍ि योजना भी शुरू की
इसके अलावा एयर इंड‍या की तरफ से कर्मचार‍ियों के ल‍ए स्‍वैच्‍छ‍िक सेवान‍वृत्‍त‍ि योजना भी शुरू की गई है और नए कर्मचार‍यों की भी भर्ती की जा रही है। एयर इंड‍या के ड‍प्‍टी जनरल मैनेजर व‍िकास गुप्‍ता ने एक इंटरनल ई-मेल में ल‍खा,हमें यह सूच‍त करते हुए खुशी हो रही है क‍एयर इंड‍या में कमांडर के रूप में 5 साल के ल‍ए या 65 साल की उम्र तक,जो भी पहले हो,सेवान‍वृत्‍त‍ि के बाद आपको कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर रखने के बारे में व‍चार क‍या जा रहा है।

मेल के माध्‍यम से इच्‍छुक पायलटों से ल‍ख‍त सहमत‍ से अपनी ड‍टेल देने के ल‍िए कहा गया है। तीन साल पहले र‍टायर हुए पायलटों को भी पत्र जारी क‍या गया है। इसके अलावा एयरलाइन ने केब‍न क्रू समेत अपने अन्‍य कर्मचार‍यों के ल‍ए वॉलेंट्री स्‍कीम शुरू करने के साथ ही नई भर्त‍ियां शुरू की हैं। एयर इंड‍या में पायलटों की र‍टायरमेंट उम्र 58 साल है। प‍छले द‍नों एयरलाइन ने अपने पायलटों को कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर रखा था,लेक‍न मार्च 2020 के बाद इसे कोव‍ड महामारी आने पर बंद कर द‍या गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img