मकान विवाद को लेकर शख्स ने भाई पर ही किया हमला,पत्नी और नाबालिग बेटे को भी पीटा

मकान विवाद को लेकर शख्स ने भाई पर ही किया हमला,पत्नी और नाबालिग बेटे को भी पीटा
ख़बर को शेयर करे

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में सगे भाई ने परिवार पर हमला कर दिया। मामला जिले के यशोदा नगर का है, जहां शख्स ने हमला करते हुए छोटे भाई का कान काट लिया, साथ ही उसके नाबालिग लड़के और पत्नी की पिटाई की। इसका वीडियो भी सामने आया है। मोहर सिंह नाम के युवक ने आरोप लगाया है कि उनके बड़े भाई के साथ कई दबंग लोग आए और घर में घुसकर परिवार के साथ मारपीट की। उनकी पत्नी को भी जमकर मारा।

मोहर सिंह ने बताया कि इस पिटाई में उनका 15 साल का बेटा भी घायल हो गया। उन्होंने बताया कि बंटवारे के बाद यशोदा नगर स्थित मकान उनके हिस्से में आया था, जिसे वह बनवा रहे थे। लेकिन भाई ने आकर उनकी और परिवार की पिटाई कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि नौबस्ता पुलिस ने इस पूरे मामले में कोई सुनवाई नहीं की।

निर्माण कार्य का किया विरोध
इस मामले को लेकर मोहर सिंह बुधवार को सिविल लाइन स्थित पुलिस कमिश्नरेट ऑफिस पहुंचे। उनके सिर और कान पर पट्टी बंधी हुई थी। उनका कहना है कि उनके ही सगे भाई ने उनकी और उनके परिवार की पिटाई की। इस पिटाई में मोहर सिंह का कान पूरी तरह से कट गया। वहीं उनकी पत्नी के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं और बेटे की भी पिटाई के दौरान चोट लग गई। उन्होंने बताया कि सगा भाई प्रह्लाद 22 मई सुबह 9 बजे यशोदा नगर के प्रताप होटल के पीछे बने उनके मकान आ पहुंचे। मकान में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था, जिसका विरोध किया। साथ ही परिवार के सभी लोगों को पीटना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़े   बिहार में भी महाराष्ट्र वाला खेला

पीड़ित ने पुलिस पर लगाया ये आरोप
पीड़ित ने कहा कि भाई के साथ उसका बेटा भी था और कई दबंग लोग भी थे। उन्होंने कहा कि पहले लोगों ने जमकर उनकी पिटाई की, जिसकी वजह से उनका कान कट गया और सिर पर गंभीर चोटें आईं। उसके बाद पत्नी को भी गिरा-गिरा कर पिटाई की। इसी तरह बेटी की भी पिटाई की। घटना का वीडियो मौजूद है। इसके बावजूद नौबस्ता थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, इसलिए पुलिस कमिश्नर के पास गुहार लगाने और प्रह्लाद के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के लिए पहुंचे।

लिखित में हुआ था बंटवारा
मोहर सिंह ने बताया कि जिस यशोदा नगर के मकान में वह और उनका परिवार रहता है। उस मकान के संबंध में भाई प्रह्लाद से कई साल पहले लिखित बंटवारा हो चुका है। इस मकान में दो तल तैयार भी हैं। इसके बावजूद इस मकान को बनवाने में सगा भाई बावजूद विरोध कर रहा है, इसीलिए 22 मई के दिन उसने दबंगों के साथ आकर पूरे परिवार पर हमला बोल दिया और मारपीट की, जिसमें परिवार के सभी लोग घायल हो गए।

‘कठोर कार्रवाई की जाएगी’
पुलिस आयुक्त स्टाफ ऑफिसर अशोक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दो भाईयों ने आपस में संपत्ति विवाद को लेकर झगड़ा किया है, जिसमें मारपीट में एक पक्ष को बहुत ज्यादा चोटें आई हैं। संबंधित थाना प्रभारी को पीड़ित व्यक्ति का मेडिकल कराने के लिए और एफआईआर पंजीकृत करने के लिए निर्देशित किया गया है, उनके कान में गंभीर चोट है, किसी धारदार हथियार से प्रहार किया गया है, जो एविडेंस हैं। मेडिकल रिपोर्ट है, उसके आधार पर सुसंगत धाराओं का समावेश करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। अभी थाना प्रभारी से बातचीत हुई है, उनको थाने पर बुलाया जा रहा है, इसमें कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़े   क्या आप भी फोन कवर में नोट रखते हैं? सावधान हो जाएं,लग सकती है आग

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *