Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंहजारों लीटर डीजल चोरी का खुलासा:वाराणसी STF ने छह को पकड़ा

हजारों लीटर डीजल चोरी का खुलासा:वाराणसी STF ने छह को पकड़ा

Updated on 02/September/2022 5:59:25 PM

सोनभद्र। एनसीएल की तेल आपूर्ति में बड़ा गड़बड़झाला उजागर हुआ है। लंबे समय से ट्रांसपोर्टरों के जरिए कोयला खदानों में तेल का खेल खेला जा रहा था। हजारों लीटर डीजल चोरी का खुलासा करते हुए एसटीएफ ने शुक्रवार को शक्तिनगर से छह लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से आठ लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए एक आरोपी की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अन्य आरोपियों से एसटीएफ पूछताछ में जुटी है। टीएफएम के तहत होने वाली आपूर्ति को ट्रांसपोर्टर पेट्रोल पंपों पर बेच रहे थे।

एसटीएफ की वाराणसी फिल्ड यूनिट के प्रभारी निरीक्षक पुनीत परिहार ने बताया कि पिछले दिनों चंदौली के अलीनगर स्थित इंडियन ऑयल डिपो से एक टैंकर 29 हजार लीटर डीजल लेकर दुद्धीचुआ परियोजना के लिए निकला था। टैंकर दुद्धीचुआ खदान न जाकर मध्य प्रदेश के निगाही स्थित एक पेट्रोल पंप पर पहुंच गया। वहां करीब 17 हजार लीटर डीजल बेच दिया गया।

कार में चल रहे थे आरोपी
डीजल बेचकर वापस आ रहे टैंकर को दुद्धीचुआ गेट पर घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। जांच व तलाशी में टैंकर में मौजूद 12 हजार लीटर साहित डीजल बिक्री के आठ लाख रुपये बरामद हुए। एसटीएफ निरीक्षक ने बताया कि डीजल टैंकर को लोकेशन दे रहे आगे चल रही कार में सवार कुल छह लोगों को हिरासत में लेकर शक्तिनगर थाना पर लाकर पूछताछ की गई।

इसमें डीजल कारोबारी के साथ टीएफएम मालिक के पांच कर्मी मौजूद हैं। बताया कि एनसीएल में टीएफएम (टोटल फ्यूल मैनेजमेंट) का कार्य अनपरा निवासी एक व्यक्ति के नाम पर है, जो यूपी और एमपी में स्थित एनसीएल परियोजनाओं में डीजल आपूर्ति करता है।

टीम फर्म मालिक को भी पकड़कर थाने लाई, लेकिन कुछ देर बाद ही तबीयत खराब होने से उन्हें अस्पताल भिजवा दिया। एसटीएफ निरीक्षक ने बताया कि 12 हजार लीटर डीजल से भरा टैंकर सहित दो कार को थाने में दाखिल किया है। छह लोगों व टीएफएम मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img