पेपर लीक कांड पर बनी हैं ये बॉलीवुड फिल्में, एक में तो इमरान हाशमी ने खोला था पूरा राज!

पेपर लीक कांड पर बनी हैं ये बॉलीवुड फिल्में, एक में तो इमरान हाशमी ने खोला था पूरा राज!
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। नीट और नेट एग्जाम लीक को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि आखिर कैसे नेशनल लेवल वाले बड़े-बड़े प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हो जाते हैं। बॉलीवुड में पेपर लीक स्कैम पर कई फिल्में और वेब सीरीज बन चुकी हैं, लेकिन हम आपके लिए यहां ऐसी दो फिल्में लेकर आए हैं। जिनमें पेपर लीक स्कैम का पूरा खेल समझाया गया है।

पेपर लीक कांड पर बनीं फिल्म
साल 2019 में आई Why Cheat India फिल्में प्रतियोगी परीक्षाओं में होने वाली धांधली को दिखाया गया था। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने माफिया का किरदार निभाया था।

Why Cheat India-नकल में ही अक्ल है फिल्म भारत की शिक्षा प्रणाली पर बेस्ड है। फिल्म में एकैडमिक एग्जाम में धांधली से लेकर फेक सर्टिफिकेट बनाने तक, जैसी समस्याओं को उजागर किया गया है। फिल्म में इमरान हाशमी का किरदार ‘रंजीत डॉन’ का है।

इमरान हाशमी की फिल्म
Why Cheat India की कहानी राकेश सिंह उर्फ रॉकी नाम के शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, अपनी परेशानियों के चलते चीटिंग माफिया बन जाता है। और अमीर बच्चों को एग्जाम में पास कराने के लिए खूब पैसे वसूलता है, साथ ही साथ एजुकेशन सिस्टम की खामियों को उजागर करता है।

सेटर्स फिल्म
पेपर लीक धांधली को दिखाने वाली दूसरी फिल्म है सेटर्स। यह एक थ्रिलर फिल्म है जो एजुकेशन सिस्टम, पेपर लीक में होने वाले घोटालों से प्रॉफिट कमाने वाले रैकेट का पर्दाफाश करती है।

श्रेयस तलपड़े, आफताब शिवदासनी की फिल्म दो अच्छे दोस्तों की कहानी है, जिसमें एक पुलिस वाला, तो दूसरा प्रतियोगी परीक्षाओं में कमजोर बच्चों की जगह मेधावी से एग्जाम दिलाता है।

इसे भी पढ़े   मुंबई में बप्‍पा की धूमधाम से विदाई,देख‍िए भक्‍तों का उत्‍साह

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *