Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंसेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद,LIC समेत इन शेयरों ने किया कंगाल

सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद,LIC समेत इन शेयरों ने किया कंगाल

Updated on 06/June/2022 4:52:12 PM

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में दिन भर गिरावट का माहौल बना रहा. वैश्विक बाजार से मिले जुले संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार आज फिर लुढ़क गया। आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए हैं। सेंसेक्स आज 93.91 अंकों या 0.17% फिसद की गिरावट के साथ 55,675.32 के लेवल पर बंद हुआ है,जबकि निफ्टी 18.55 अंक यानी 0.11% टूटकर 16,565.75 के लेवल पर बंद हुआ है। आज के ट्रेडिंग सेशन में TATASTEEL टॉप गेनर रहा,जबकि LIC रिकॉर्ड लो पर रहा।

सुबह लाल निशान में खुला बाजार
आज सुबह भारतीय शेयर बाजार लाल निशान के साथ ही खुला है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन ही शेयर बाजार 300 से ज्यादा अंक की गिरावट के साथ खुला। सेंसेक्स 209.92 अंक गिर कर 55,559 के लेवल पर कारोबार कर रहा था,जबकि निफ्टी 122.35 अंक गिर कर 16,461 पर कारोबार की शुरुआत की।

ग्लोबल बाजार भी गिरा
आज वैश्विक बाजार में भी गिरावट का माहौल दिखा।.इंटरनेशनल मार्केट में SGX Nifty करीब 100 अंक नीचे ट्रेड किया,जबकि एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली।. इसके अलावा डाओ जोंस 300 अंक फिसलकर बंद हुआ है। वहीं, नैस्डैक में भी गिरावट देखने को मिली है।

ये सेक्टर्स हुए धड़ाम
आज के ट्रेडिंग सेशन में निफ्टी बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज,प्राइवेट बैंक और हेल्थकेयर सेक्टर में खरीदारी देखने को मिल रही है, जबकि कंज्यूमर ड्यूरेबल, रियल्टी, पीएसयू बैंक,फार्मा, मेटल, मीडिया,आईटी और FMCG सेक्टर में गिरावट दिखी।

इन 6 शेयर्स में अच्छी खरीदारी
एमएंडएम, एक्सिस बैंक,सन फार्मा,डॉ रेड्डी,इंडसइंड बैंक और मारुति के शेयर्स में खरीदारी हुई है।

इन शेयर्स में रही बिकवाली
आज के ट्रेडिंग सेशन में टेक महिंद्रा, विप्रो, टाटा स्टील,बजाज फिनसर्व, एशियन पेट्स,एचयूएल,इंफोसिस,टाइटन,टीसीएस,एचसीएल टेक,एसबीआई, रिलायंस समेत कई शेयर्स में गिरावट हावी रही।

एलआईसी के शेयर की स्थिति
एलआईसी के शेयर में आज फिर गिरावट हुई है। आज यानी 6 जून को शेयर ने नया रिकॉर्ड लो बनाते हुए 800 रुपये के भी नीचे चला गया और 776.50 रुपये के निचले स्तर तक आ गया। यह शेयर के लिए न्यू रिकॉर्ड लो है। इसके पहले शुक्रवार को भी शेयर ने लो बनाया था और 800 रुपये के भाव पर बंद हुआ था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img