Wednesday, December 7, 2022
Google search engine
Homeराज्य की खबरेंपति से रुपये ऐंठने के लिए महिला ने रची अपने अपहरण की...

पति से रुपये ऐंठने के लिए महिला ने रची अपने अपहरण की साजिश,खुल गई पोल

सोनभद्र। सोनभद्र के एक गांव से दो दिन पहले लापता महिला को पुलिस ने मिर्जापुर जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र से सोमवार की रात बरामद किया। पति ने महिला के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की छानबीन में अपहरण की कहानी झूठी निकली। महिला ने पति से रुपये पाने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी। वह अपने मौसा के घर छिपी हुई थी। मौसेरे भाई से फोन कराकर उसने फिरौती के रूप में 80 हजार रुपये मांगे थे। घटना के पीछे पति-पत्नी में विवाद की बात सामने आई है।

सीओ संजीव कटियार ने बताया कि घोरावल कोतवाली में सोमवार की शाम एक व्यक्ति ने पत्नी के अपहरण की तहरीर दी। शिवकुमार का कहना था कि रविवार की सुबह से ही पत्नी लापता है। वह उसकी खोजबीन कर रहा था। इस बीच सोमवार की सुबह पत्नी के ही मोबाइल से अनजान व्यक्ति ने फोन कर अपहरण किए जाने का हवाला देते हुए 80 हजार रुपये की फिरौती मांगी।

कहा कि पत्नी उसके पिता के पास है। अगर वह उसके बताए खाते में शीघ्र फिरौती के रुपये जमा नहीं करता तो अंजाम बुरा होगा। महिला की हत्या कर दी जाएगी या बिहार भेज दिया जाएगा। धमकी से घबराए पति की तहरीर पर पुलिस भी हरकत में आई। अपहरण का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की।
सीओ ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक गोपाल जी के नेतृत्व में एसआई रामअवध व अन्य की टीम गठित कर महिला की तलाश शुरू की गई। सर्विलांस की मदद से महिला के मोबाइल फोन का लोकेशन ट्रेस करते हुए पुलिस देर रात अहरौरा थाना क्षेत्र के एक गांव पहुंची।

वहां महिला अपने मौसा के घर मिली। पत्नी के सकुशल बरामद होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। सीओ ने बताया कि पति-पत्नी निसंतान हैं। करीब 25 साल पहले उनका विवाह हुआ था। पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया।

पत्नी को पैसे नहीं देता था
पुलिस के पूछताछ करने पर महिला ने बताया कि वह पति से नाखुश थी। वह अपनी एक रिश्तेदार के साथ रहता है। सारा पैसा भी उसे ही देता है। मांगने पर भी उसे एक पैसा नहीं मिलता। इन्हीं सब बातों को लेकर पह पति से नाराज होकर रविवार को मौसा के घर चली गई। वहीं से उसने 10 वर्षीय मौसेरे भाई से पति को फोन करवाया और 80 हजार रुपये मांगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img