Thursday, May 26, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंत्रिपुरा सीएम बिप्लब देब का इस्तीफा,कहा-पार्टी हर चीज से बड़ी

त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब का इस्तीफा,कहा-पार्टी हर चीज से बड़ी

Updated on 14/May/2022 5:23:58 PM

नई दिल्ली। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। बिप्लब कुमार देव के अचानक इस्तीफे की खबर ने राष्ट्रीय राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। बिप्लब कुमार देव की छवि त्रिपुरा में बड़े बीजेपी नेता के तौर पर रही है। पिछले दिनें बिप्लब कुमार देव ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। माना जा रहा है पार्टी नेतृत्व के इशारे पर ही बिप्लब कुमार देव ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम त्रिपुरा में बीजेपी विधायकों की मीटिंग होगी जिसमें नए सीएम के नाम पर फैसला होगा। बीजेपी नेतृत्व की तरफ से केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े प्रेक्षकों के तौर पर बैठक में शामिल होंगे।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक राज्यपाल को इस्तीफा सौपने के बाद मीडिया से बात करते हुए बिप्लब कुमार देव ने कहा- पार्टी हर चीज से बड़ी है। मैने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी के लिए काम किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और फिर सीएम रहते हुए मैने त्रिपुरा की जनता के साथ इंसाफ करने की कोशिश की। मैने राज्य में शांति, सुरक्षा और विकास सुनिश्चित करते हुए कोरोना काल के दौरान उसके असर से राज्य को मुक्त रखने का प्रयास किया। अपने इस्तीफे को लेकर उन्होंने कहा- हर चीज एक तय वक्त के लिए ही आती है। हम भी उस तय वक्त के भीतर ही काम करते हैं। मुझे सीएम या किसी और पद पर कही भी भेजा जाता है तो मैं उसके लिए तैयार हूं।

गौरतलब है कि अगले साल त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव हैं और बिप्लब कुमार देव का इस्तीफा राज्य में बीजेपी के एक और प्रयोग के तौर पर देखा जा रहा है। बीजेपी इससे पहले चुनाव से पहले सीएम बदलने का प्रयोग गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखंड में कर चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img