टनलिंग एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स बोले-यहां अद्भुत काम हुआ है,41 मजदूरों को बचा लेंगे…

टनलिंग एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स बोले-यहां अद्भुत काम हुआ है,41 मजदूरों को बचा लेंगे…
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। उत्तरकाशी में 10 वें दिन भरोसा और पक्का हो गया। 41 जिंदगियों को बचाने की मुहिम को धार कैसे दी जाएगी इसकी जानकारी अंतरराष्ट्रीय टनल एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स ने दी।

मिशन एक,क्या?
अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ,अर्नोल्ड डिक्स उम्मीद की किरण लेकर आए हैं। खुश हैं और अपनी खुशी का इजहार खुलकर किया है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ घंटे अच्छे रहे और आज की सुबह वाकई अच्छे हैं। बोले- पिछले कुछ घंटों में हमें जो खबर मिली है, वो निश्चित रूप से शानदार है…उन लोगों के चेहरे देखना बहुत अच्छा है जिन्हें हम घर लाने जा रहे हैं। हमारे पास उनके लिए भोजन है और उनसे संपर्क साधना अब आसान है।

‘गुड मॉर्निंग’ है ये
डिक्स ने 10वें दिन की सुबह को शुभ बताया। वजह वही- मजदूरों तक ड्राई फ्रूट्स के बाद खिचड़ी पहुंची फिर कैमरा पहुंचा। जिन्हें देखने को पूरा भारत तरस गया था वो दिखे। कुशल मंगल। परिवार ने भी कहा अब उम्मीद जगी है। डिक्स ने आगे कहा-हम अलग-अलग मोर्चों से भिड़े हुए हैं। ये एक अच्छी सुबह है। साइट तैयार होने के बाद वर्टिकल ड्रिलिंग शुरू हो जाएगी।


एक्सपर्ट रेस्क्यू टीम के काम से प्रसन्न दिखे। बोले- वर्टिकल ड्रिलिंग के लिए जरूरी है कि वो सटीक हो… और मुझे लगता है कि यहां टीम ने अद्भुत काम किया है। यह शानदार है…वर्टिकल ड्रिलिंग के लिए दो स्थानों की पहचान की गई है…विश्वास है कि हम इन लोगों को सकुशल बचा लेंगे। भरोसा रखें 41 आदमी घर आने वाले हैं बिना किसी दिक्कत के और यही हमारा मिशन है।

इसे भी पढ़े   बृजलाल यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष,अजय राय प्रांतीय अध्यक्ष बने

अर्नोल्ड डिक्स कौन ?
काउंसिल व्हाइट एंड केस और इंटरनैशनल ट्यूनलिंग ऐंड अंडरग्राउंड स्पेस असोसिएशन के अध्यक्ष प्रफेसर अर्नोल्ड डिक्स एक बैरिस्टर और वैज्ञानिक हैं, जिन्हें अंडरग्राउंड में विशेषज्ञता हासिल हैं। कानून और इंजीनियरिंग दोनों में ही विशेषज्ञता होने के कारण उन्होंने कई विवादित और कठिन मसलों में भी अपनी सूझबूझ से समझौता कराया हैं। उन्हें अंडरग्राउंड इन्फ्रास्ट्रक्चर, बिल्डिंग्स और ट्रांसपोर्ट रिस्क के शानदार और स्वतंत्र विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *