Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंएमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग से विधायकों के बगावती तेवर तक,खतरे में...

एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग से विधायकों के बगावती तेवर तक,खतरे में उद्धव सरकार

Updated on 22/June/2022 2:45:31 PM

नई दिल्ली। शिवसेना मंत्री एकनाथ शिंदे के बागी तेवर से महाराष्ट्र में सियासी भूचाल आ गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक,उद्धव सरकार इस मोड़ पर आ गई है कि आज शाम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि,अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया कि उद्धव ठाकरे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

दरअसल, महाराष्ट्र सरकार में मचे इस बवाल की शुरुआत एमएलसी के चुनावों में क्रॉस वोटिंग के बाद से हुई है। एकनाथ शिंदे चुनावों में हुई क्रॉस वोटिंग से नाराज बताये जा रहे थे जिसके बाद सोमवार रात से एकनाथ शिवसेना के संपर्क में नहीं रहे। वहीं, एकनाथ के बाद कई विधायक समेत कुछ मंत्रियों का शिवसेना से संपर्क टूट गया। तमाम कोशिशों के बाद भी शिवसेना इन सभी बागी मंत्रियों समेत विधायकों से संपर्क नहीं कर पा रही थी।

बागी मंत्री को मनाने में जुटी पार्टी
सोमवार रात से एकनाथ समेत कई विधायक गायब थे जिसके बाद खबर मिली की ये सभी गुजरात के सूरत में एक होटल में ठहरे हैं। उधर महाराष्ट्र सरकार में तब कर भूचाल आ चुका था।. सरकार ने एकनाथ शिंदे के करीबी नेताओं को उन्हें मनाने के लिए गुजारत भेजा तो वहीं सूरत में डेरा डाले शिंदे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फ़ोन पर बातचीत कर अपनी शर्त रख दी। एकनाथ ने शर्त रखते हुए कहा,शिवसेना फिर से बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाये,तभी वे पार्टी में वापस आएंगे।

वहीं एकनाथ ने अपनी नाराजी की वजह बताते हुए कहा,मैंने पार्टी विरोधी कोई कदम नहीं उठाया फिर मुझे ग्रुप लीडर पद से क्यों हटाया गया. मेरा शिवसेना पार्टी छोड़ने का कोई विचार नहीं, मैं हमेशा बाला साहब ठाकरे का सच्चा शिवसैनिक था और रहूंगा। शिवसेना नेता संजय राउत को लेकर भी एकनाथ शिंदे ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। राउत ने मीडिया में कहा था कि बातचीत करनी है तो मुंबई आओ।. शिवसेना किसी प्रस्ताव पर बात नहीं करेगी. शिंदे ने कहा कि उनकी संजय राउत से सुबह से तीन से चार बार बैठक हो चुकी है। व्यक्तिगत अलग बातचीत कर रहे हैं और मीडिया में आने के बाद अलग बोल रहे हैं, ऐसा क्यों?

संजय राउत समेत शरद पवार ने दावा कर कहा, सब ठीक हो जाएगा
वहीं इस सब के बीच शिवसेना की ओर से लगातार कहा गया कि,एकनाथ शिंदे से हम संपर्क में हैं और उन्हें वापस बुला लिया जाएगा. इसी कड़ी एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि,ये बीजेपी की साजिश है। ये पहली बार नहीं हो रहा है जब उद्धव ठाकरे की सरकार को गिराने का प्रयास हो रहा है। बीजेपी इससे पहले दो बार कोशिश कर चुकी है और अब ये तीसरी बार कोशिश कर रही है। उन्होंने मीडिया से आगे बात करते हुए दावा कि,ये पार्टी का अंदुरनी मामला है इसे सुलटा लिया जाएगा।

पार्टी की तमाम कोशिशों के बाद अब स्थिति हाथ से बाहर
वहीं,आज सुबह गुजरात के सूरत में डेरा डालने वाले एकनाथ शिंदे पार्टी के 33 विधायक और 7 निर्दलीय विधायकों समेत गुवाहाटी पहुंचे। एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे पास 40 विधायक है। वहीं,शिवसेना पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की कोशिश के बावजूद हल नहीं निकलते दिख रहा है। बात इतनी बड़ गई कि अब सूत्रों से खबर मिली है कि,उद्धव ठाकरे आज शाम मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img