Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeराज्य की खबरेंपांड्या की कप्तानी में कल न्यूजीलैंड से पहला टी20,होंगे ये चौंकाने वाले...

पांड्या की कप्तानी में कल न्यूजीलैंड से पहला टी20,होंगे ये चौंकाने वाले बदलाव!

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल वेलिंगटन में पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच ये टी20 इंटरनेशनल मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12:00 बजे से खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव कर सकते हैं।

पांड्या की कप्तानी में कल न्यूजीलैंड से पहला टी20
पहले टी20 मैच में ऋषभ पंत और शुभमन गिल पारी का आगाज कर सकते हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट ओपनिंग में ऋषभ पंत को मौका देना चाहेगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत दूसरे दर्जे की टीम उतार रहा है, लेकिन इसके बावजूद टीम के सदस्यों के पास ठीक-ठाक अंतरराष्ट्रीय अनुभव है।

चार साल पहले न्यूजीलैंड में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरने वाले शुभमन गिल को वेलिंगटन में टी20 डेब्यू की उम्मीद है। पिछले 12 महीने में ईशान किशन को नियमित तौर पर टॉप ऑर्डर में मौका मिलता रहा है और इस सीरीज में उनके पास अच्छा मौका होगा कि वह खुद को सलामी बल्लेबाज के रूप में स्थापित करें।

इस खतरनाक बल्लेबाज को मौका मिलना तय
संजू सैमसन को एक और मौका दिया गया है और वह इसका फायदा उठाने के लिए बेताब होंगे। वॉशिंगटन सुंदर भी इस सीरीज के साथ टीम में वापसी करेंगे और उन्हें भी बल्ले तथा गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी। टी20 में भारत की समस्याओं का एक बड़ा कारण अंगुली के स्पिनरों के जरिए बीच के ओवरों में विकेट चटकाने में कमजोरी है।

प्लेइंग इलेवन में दिख सकते हैं ये तेज गेंदबाज
न्यूजीलैंड के होने वाली सीरीज के साथ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को एक बार फिर एक साथ गेंदबाजी करने का मौका मिल सकता है। भारत को जसप्रीत बुमराह के साथ एक ऐसे गेंदबाजी की तलाश है जो तूफानी गति से गेंदबाजी कर सके और ऐसे में टीम के पास दांव खेलने के लिए उमरान मलिक मौजूद हैं।

ये खिलाड़ी संभालेंगे नई गेंद की जिम्मेदारी
आयरलैंड और इंग्लैंड के अपने पहले दौरे पर उमरान को काफी सफलता नहीं मिली और उनकी नजरें गति से समझौता किए बगैर सटीक गेंदबाजी करने पर टिकी होंगी। ऑस्ट्रेलिया की तरह न्यूजीलैंड में भी भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के नई गेंद साझा करने की उम्मीद है। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बेंच पर बैठे रहे हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज को भी सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

टीमें इस प्रकार हैं:
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरेल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनेर।

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत, ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img