Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंउपचुनाव के मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह,आजमगढ़ में 45.97 प्रतिशत हुआ मतदान

उपचुनाव के मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह,आजमगढ़ में 45.97 प्रतिशत हुआ मतदान

Updated on 24/June/2022 2:07:15 PM

आजमगढ़। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ। शाम पांच बजे तक 45.97 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। मतदान सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा।

उपचुनाव में कुल 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। लेकिन, मुख्य मुकाबला सपा, बसपा और भाजपा के बीच देखने को मिला। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक हुआ। सुबह उमस और गर्मी के बीच तीखी धूप के कारण कम मतदाता ही बूथों तक पहुंचे। इस कारण शुरू के दो घंटे मतदान की गति धीमी रही। सुबह नौ बजे तक 9.21 फीसदी, 11 बजे तक 19.84 प्रतिशत, एक बजे तक 29.48 प्रतिशत मतदान हुआ था। दो बजे के बाद बदली होने पर मतदान में कुछ तेजी आई। शाम तीन बजे 37.82 प्रतिशत हुआ। शाम पांच बजे तक 45.97 प्रतिशत मतदाता वोट डाल चुके थे।

मतदान सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा। कमिश्नर, डीआईजी, डीएम और एसपी के साथ अन्य अधिकारियों की गाड़ियां दौड़ती रहीं। जहां भी ईवीएम खराबी की सूचना मिली तत्काल उन्हें बदला गया। हर बूथ पर सीएपीएफ की तैनाती की गई थी। कहीं से गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली। लेकिन डीएवी कालेज में बीएलओ के भगवा रंग की साड़ी पहनने पर विपक्षी दलों ने एतराज जताते हुए हंगामा किया। एसडीएम ने तत्काल बीएलओ को साड़ी बदलने का निर्देश देकर लोगों को शांत कराया।

सपा प्रत्याशी ने दर्ज कराई शिकायत
मुबारकपुर में पुलिस के सख्त रवैए को लेकर मतदाताओं ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को फोन से अवगत कराया। इस पर सपा प्रत्याशी मुबारकपुर पहुंचे और मतदाताओं से रूबरू हुए। फिर पुलिस अधीक्षक को फोन कर कहा कि पुलिस की सख्ती से मतदाता सहम गए हैं। अपने मताधिकार का प्रयोग करने में डर रहे हैं। इसलिए निर्भय वातावरण में मतदान कराया जाना चाहिए। मुबारकपुर रोडवेज से लेकर अलीनगर तक ई-रिक्शा चालक आवागमन बाधित कर रहे थे। इसलिए पुलिस ने ई-रिक्शा चालकों के प्रति सख्त कदम उठाया। इसे लेकर सपा प्रत्याशी ने पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने नरमी दिखाई।
युवा मतदाताओं में दिखा उत्साह

जनपद के युवा मतदाताओं में मतदान के प्रति खासा उत्साह देखने के मिला। जो मतदाता पहली बार वोटर बने थे, वे धूप की परवाह किए बिना मतदान करने पहुंचे। बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने भी उपस्थिति दर्ज कराई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img