Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंयंग इंडियन ऑफिस को ED ने किया सील,कांग्रेस मुख्यालय और सोनिया के...

यंग इंडियन ऑफिस को ED ने किया सील,कांग्रेस मुख्यालय और सोनिया के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

Updated on 03/August/2022 7:02:08 PM

नई दिल्ली। ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई जारी है। मंगलवार को छापेमारी के बाद ईडी ने दिल्ली में यंग इंडियन कंपनी के परिसर को ‘अस्थायी रूप से सील’ कर दिया. एजेंसी ने कहा कि परिसर को फिलहाल इजाजत लेने के बाद ही खोला जा सकता है।

इस बीच अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसकी खबर मिलते ही मल्लिकार्जुन खड़गे,सलमान खुर्शीद, दिग्विजय सिंह,पी चिदंबरम और अन्य नेता कांग्रेस ऑफिस पहुंचे हैं। सलमान ख़ुर्शीद ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है कि अचानक बैरिकेडिंग की वजह क्या है?

सूत्रों के मुताबिक,आज ईडी की टीम कांग्रेस मुख्यालय पहुंच सकती है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने वीडियो ट्वीट कर कहा,”दिल्ली पुलिस द्वारा AICC मुख्यालय का रास्ता रोकना अपवाद के बजाय आदर्श बन गया है! उन्होंने ऐसा क्यों किया यह रहस्यमय है…”

वहीं राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर को दिल्ली पुलिस ने घेर लिया है। खड़गे एन्टी डोपिंग बिल पर बोलने के लिए खड़े हुए थे।. खड़गे इससे ज़्यादा कुछ कह पाते इसके पहले ही अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे उपसभापति हरिवंश ने उनसे विषय पर बोलने के लिए कहा।

इसपर खड़गे ने कहा कि वो बिल का समर्थन कर रहे हैं लेकिन अगर सदन में इन मामलों को नहीं उठाएंगे तो कहां उठाएंगे? इसके बाद सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि खड़गे केवल आरोप लगा रहे हैं,जबकि क़ानून व्यवस्था का मामला क़ानून का है।

कांग्रेस का ट्वीट
कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर कहा, ”सत्य की आवाज़ नहीं डरेगी पुलिसिया पहरों से। गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे इन अंधेरों से। नेशनल हेराल्ड का ऑफिस सील करना,कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस पहरे में कैद करना तानाशाह की डर और बौखलाहट दोनों दिखाता है। पर महंगाई और बेरोज़गारी के सवाल तो फिर भी पूछे जाएंगे।”

सोनिया गांधी से हो चुकी है पूछताछ
ईडी ने नेशनल हेराल्ड-एजेएल-यंग इंडियन करार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के तहत मंगलवार को दिल्ली के आईटीओ के नजदीक बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित हेराल्ड हाउस में नेशनल हेराल्ड के कार्यालय सहित कई ठिकानों पर छापा मारा था। नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाशन एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) करती है और इस कंपनी की हिस्सेदारी यंग इंडियन के पास है। नेशनल हेराल्ड एजेएल के नाम से पंजीकृत है।

मनी लॉन्ड्रिंग के इसी मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी से कई घंटों की पूछताछ हो चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img