इंडिया का वो ‘एक्स’ फैक्टर,जो टीम में शामिल हो जाए तो WTC फाइनल में मचा देगा गदर!

इंडिया का वो ‘एक्स’ फैक्टर,जो टीम में शामिल हो जाए तो WTC फाइनल में मचा देगा गदर!
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। आईपीएल खत्म और अब टीम इंडिय का सारा ध्यान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7-11 जून के बीच खेली जाएगी। भारत लगातार दूसरी बार डब्लूटीसी के फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले भारत को पिछली बार न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल से पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया था। डब्लूटीसी स्क्वॉड के लिए टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या को जगह नहीं दी गई है। लेकिन कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि अगर हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया जाए तो वे डब्लूटीसी में गदर मचा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत को लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए था क्योंकि यह ऑलराउंडर इस मुकाबले में निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं। पांड्या ने 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है और उन्होंने फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण पांच दिवसीय प्रारूप में नहीं खेलने का फैसला किया। पोंटिंग को हालांकि लगता है कि पांड्या डब्लूटीसी में अहम भूमिका निभा सकते हैं। मुख्य रूप से इसलिए क्योंकि उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के लिए लगभग प्रत्येक मैच में गेंदबाजी की। पांड्या आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान थे।

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार आईपीएल खेलने आई और आते ही गुजरात की टीम ने आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। उसके बाद से आईपीएल 2023 में टेबल टॉपर्स होने के बाद पांड्या की अगुवाई में टीम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली। जिसमें सीएसके के हाथों जीटी को हार का सामना करना पड़ा। पांड्या ने 2017 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और अब तक 11 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से एक शतक और चार अर्द्धशतक की मदद से 532 रन बनाए। उन्होंने 31.05 की औसत से 17 विकेट भी चटकाए। पांड्या ने अब तक 74 वनडे मैचों में 33.00 की औसत से 1584 रन बनाए हैं और 72 विकेट लिए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 87 मैचों में 1271 रन बनाने के अलावा 69 विकेट चटकाए।

इसे भी पढ़े   Apple ने पेश किया iOS 16.4 अपडेट, iPhone यूजर्स को मिले ये नए फीचर्स

तो ऐसे में अगर हार्दिक पाडंया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट चैपिंयनशिप के लिए टीम का हिस्सा होते हैं तो ये टीम करे लिए एक प्लस पाइंट साबित हो सकता है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *