वीडियो को एडिट करना होगा मजेदार, Apple यूजर्स को मिल रहा दो नए ऐप्स का तोहफा

वीडियो को एडिट करना होगा मजेदार, Apple यूजर्स को मिल रहा दो नए ऐप्स का तोहफा
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली | प्रीमियम कंपनी एपल अपने यूजर्स के लिए नई-नई सुविधाओं को पेश करती रहती है। इसी कड़ी में कंपनी ने अपने आईपैड यूजर्स के लिए एक नया अपडेट शेयर किया है। अगर आप भी एपल आईपैड का इस्तेमाल करते हैं तो इस नए अपडेट को जानना चाहिए। दरअसल कंपनी ने यूजर्स के लिए वीडियो और म्यूजिक एडिटिंग ऐप्स Final Cut Pro और Logic Pro को लेकर नया अपडेट दिया है।

23 मई से आईपैड में कर सकेंगे ऐप का इस्तेमाल
एपल ने कहा है कि आईपैड यूजर्स बहुत जल्द इन दो ऐप्स का इस्तेमाल अपने आईपैड पर कर सकेंगे। मालूम हो कि Final Cut Pro एडिटिंग टूल यूजर के लिए एडिटिंग को बेहद आसान बनाता है।

इतना ही नहीं, ऐप में यूजर्स को मैग्नेटिक टाइमलाइन, मूव क्लिप्स, फिंगर की मदद से एडिटिंग और मल्टी-टच गेस्चर जैसी सुविधाएं मिलती हैं। अच्छी खबर ये है कि दोनों ही ऐप्स का इस्तेमाल आईपैड यूजर्स 23 मई से कर पाएंगे।

मंथली और एनुअली सब्सक्रिप्शन के साथ उठा सकेंगे फायदा
दरअसल एपल ने ऑफिशियल स्टेटमेंट देते हुए कहा है कि दोनों ही सॉफ्टवेयर को मंथली और एनुअली सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ खरीदा जा सकेगा। भारतीय यूजर्स के लिए नए सॉफ्टवेयर की कीमत की भी जानकारी सामने आई है। भारत में सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल 499 रुपये मंथली प्लान के साथ किया जा सकेगा।

वहीं एनुअल सब्सक्रिप्शन के साथ सॉफ्टवेयर को 4,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। पेड सब्सक्रिप्शन के साथ ही यूजर को वन मंथ फ्री ट्रायल की सुविधा भी दी जा रही है।

इसे भी पढ़े   जिंदगी की जंग! कौन हारेगा कौन जीतेगा…पानी में तेंदुआ और कुत्ते की जान पर आई फिर…

एडिटिंग सॉफ्टवेयर Final Cut Pro की बात करें तो यह M1 or M2 चिपसेट वाले आईपैड के साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा। Logic Pro को A12 Bionic और इसके बाद के चिपसेट के साथ आने वाले आईपैड में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

एपल पेंसिल की मदद से काम होगा आसान
बता दें, Final Cut Pro में यूजर को एक नए फीचर Live Drawing की सुविधा मिलेगी। इस फीचर की मदद से एडिटिंग के दौरान वीडियो फुटेज पर एपल पेंसिल की मदद से ड्रा और लिख सकेंगे।

M2 प्रोसेसर के साथ iPad Pro में यूजर को एपल पेंसिल की मदद से वीडियो प्रीव्यू में भी मदद मिलेगी। दूसरी ओर Logic Pro में भी यूजर को टच-फ्रेंडली ऑप्शन मिलेंगे।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *