ईशान किशन को मिलनी चाहिए प्लेइंग 11 में जगह,हरभजन सिंह ने बताई है वजह

ईशान किशन को मिलनी चाहिए प्लेइंग 11 में जगह,हरभजन सिंह ने बताई है वजह
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारतीय फैंस के मन में एक सवाल है। भारतीय फैंस जानना चाह रहे हैं कि कप्तान रोहित शर्मा बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग 11 में ईशान किशन और केएस भरत में से किसे मौका देंगे। भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने हालांकि इस सवाल का जवाब दिया है। हरभजन सिंह का मानना है कि ईशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका दिया जाना चाहिए।

हरभजन सिंह ने ईशान किशन को चुने जाने की वजह भी बयां की है। हरभजन का कहना है,”ईशान किशन के खेलने से टीम इंडिया की बल्लेबाजी मजबूत होगी। किशन के पास नई गेंद को खेलने का अनुभव भरत से ज्यादा है। वो ओपनर है और नई गेंद गेंद को बेहतर खेलता है। 80 ओवर के बाद किशन बल्लेबाजी करने आता है तो वो दूसरी नई गेंद का बेहतर तरीके से सामना करेगा।

हरभजन सिंह ने पहले हालांकि भरत को जगह मिलने की उम्मीद जताई थी। लेकिन हरभजन सिंह ने नई राय रखी है। भरत की बल्लेबाजी में हरभजन को ज्यादा भरोसा नज़र नहीं आ रही है। पूर्व स्पिनर ने कहा,”ऋषभ पंत शानदार बल्लेबाज हैं। ईशान के पास भी पंत की तरह खेलने की काबिलियत है। भरत हालांकि विकेट के पीछे बेहतरीन है। लेकिन भरत की बल्लेबाजी पर मुझे ज्यादा भरोसा नहीं है।”

भरत नहीं कर पाए बल्ले से कमाल
बता दें कि इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया के नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे। पंत को गंभीर चोटें लगी हैं और अगले साल आईपीएल तक उनके खेलने की कोई संभावना नज़र नहीं आ रही है।

इसे भी पढ़े   उनकी कार पर चप्पल फेंक दी..राहुल बोले-नरेंद्र मोदी की इमेज फाड़ दी

पंत की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने केएस भरत को मौका दिया था। लेकिन चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भरत महज 20 के औसत से ही बन बना पाए। इसी वजह से भरत के टीम में बने रहने पर सवाल खड़े हुए हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *