रोशिबिना देवी ने सिल्वर जीत रचा इतिहास,इन लोगों को समर्पित किया मेडल

रोशिबिना देवी ने सिल्वर जीत रचा इतिहास,इन लोगों को समर्पित किया मेडल
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। एशियन गेम्स के 5वें दिन भारत की शुरुआत शानदार रही। पहले भारत की रोशिबिना देवी ने महिलाओं की 60 किग्रा वूशु में सिल्वर मेडल जीता उसके बाद पुरुष शूटिंग टीम ने गोल्ड मेडल जीता। सिल्वर मेडल जीतने के साथ ही रोशिबिना देवी ने इतिहास रच दिया। उन्होंने अपना ये मेडल मणिपुर हिंसा के पीड़ितों को समर्पित किया।

एशियन गेम्स के 5वें दिन भारत की शानदार शुरुआत
रोशिबिना देवी ने सिल्वर मेडल जीत रचा इतिहास

रोशिबिना देवी ने मेडल मणिपुर हिस्सा के पीड़ितों को समर्पित किया
रोशिबिना देवी के पास गोल्ड मेडल जीतने का मौका था,लेकिन वह फाइनल मुकाबले में चाईनीज खिलाड़ी के खिलाफ हार गईं। बहरहाल, सोशल मीडिया पर रोशिबिना देवी का सिल्वर मेडल जीतने के बाद का वीडियो और फोटो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रोशिबिना देवी मणिपुर के हालात पर बात करते हुए अपने आंसू नहीं रोक पाईं।

रोशिबिना ने रजत पदक जीतने के बाद कहा,
“मणिपुर जल रहा है। मणिपुर में हिंसा जारी है। मैं अपने गांव नहीं जा सकती। मैं यह पदक उन लोगों को समर्पित करना चाहती हूं जो हमारी रक्षा कर रहे हैं और वहां पीड़ा सह रहे हैं।” मणिपुर की इस खिलाड़ी ने रोते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि क्या होगा, लड़ाई तो जारी है। यह कब रुकेगा और पहले की तरह सामान्य जिंदगी कब लौटेगी।”

एशियन गेम्स में भारतीय वूशु खिलाड़ी रोशिबिना देवी ने लगातार दूसरी बार मेडल जीता है। इससे पहले एशियन गेम्स 2018 में रोशिबिना देवी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। रोशिबिना देवी भारत के मणिपुर राज्य की रहने वाली हैं।

इसे भी पढ़े   'गुलामों की तरह कराया जाता है काम',अब्दुल हाकिम इदरीस ने सुनाई मुस्लिम पर जुल्म की कहानी

एशियन गेम्स के पांचवें दिन भारत के पास कितने पदक है
एशियन गेम्स के पांचवें दिन भारत के पास कुल 24 मेडल है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *