Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़22 साल बाद बिहार को मिला नया मानसिक रोग अस्पताल

22 साल बाद बिहार को मिला नया मानसिक रोग अस्पताल

Updated on 16/September/2022 3:06:47 PM

कांके मेंटल हॉस्पिटल के झारखंड में जाने के 22 साल बाद बिहार को नया मानसिक रोग अस्पताल मिला है। सीएम नीतीश कुमार ने भोजपुर जिले के कोईलवर में शुक्रवार को मानसिक रोग अस्पताल के नए भवन का उद्घाटन किया। यह बिहार का एकमात्र मेंटल हॉस्पिटल है। 272 बेड के इस अस्पताल में मरीजों के लिए सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को भोजपुर जिले के कोईलवर पहुंचे। इस दौरान डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव भी उनके साथ रहे। दोनों ने नवनिर्मित मानसिक रोग अस्पताल भवन का दौरा किया और यहां की सुविधाओं का जायजा लिया। सीएम नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए रिमोट बटन दबाकर मानसिक रोग अस्पताल के नए भवन का उद्घाटन किया। 

कोईलवर मानसिक रोग अस्पताल का काम अगले महीने तक पूरा होना था, मगर इसे समय पर ही बनाकर तैयार कर दिया गया। इसके निर्माण में 128 करोड़ रुपये मंजूर हुए थे। हालांकि, एकरारनामा की राशि 123 करोड़ रुपये है।

बता दें कि साल 2000 से पहले बिहार के कांके में मेंटल हॉस्पिटल था। विभाजन के बाद रांची के झारखंड में जाने के बाद मानसिक रोग अस्पताल भी वहां चला गया। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोईलवर में मानसिक रोग अस्पताल के नए भवन की नींव रखी। अब बिहार का एकमात्र मेंटल हॉस्पिटल जनता को मिल गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img