यूपी पॉलिटेक्निक (JEECUP) 2024 के लिए आज से करें आवेदन,ये रहा लिंक

यूपी पॉलिटेक्निक (JEECUP) 2024 के लिए आज से करें आवेदन,ये रहा लिंक
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश या जेईईसीयूपी उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपीजेईई) पॉलिटेक्निक के लिए रजिस्ट्रेशन सह आवेदन प्रक्रिया आज,8 जनवरी से शुरू करेगा। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे वेबसाइट jeecup .admissions.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 फरवरी निर्धारित की गई है।

उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए राज्य स्तर पर यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। इस बार परीक्षा 16 मार्च से 22 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड 10 मार्च को जारी किए जाएंगे, जिसमें अभ्यर्थियों को परीक्षा की सही तारीख, समय और रिपोर्टिंग टाइम के बारे में पता चल जाएगा।

शेड्यूल के मुताबिक जेईईसीयूपी 2024 की उत्तर कुंजी 27 मार्च को वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। अभ्यर्थी प्रारंभिक उत्तर कुंजी पर अपनी आपत्तियां, यदि कोई हों, 30 मार्च तक भेज सकेंगे।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
  • अब लॉग इन आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
  • इसके बाद फॉर्म भरें और दस्तावेज अपलोड करें।
  • अब फॉर्म जमा करें और एक प्रति अपने पास रख लें।

आपको बता दें कि पॉलिटेक्निक की परीक्षा हर वर्ष आयोजित की जाती है। जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यर्थी शामिल होते हैं। परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को देश के सरकारी, निजी और डीम्ड पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इँजीनियरिंग डिप्लोमा के विभिन्न कोर्सेज में प्रवेश दिया जाता है। डिप्लोमा 3 वर्ष का होता है। जिसके बाद अभ्यर्थियों का विभिन्न कंपनियों में प्लेसमेंट भी हो जाता है। इसके अलावा जेई जैसी सरकारी नौकरियों की तैयारियों में कई स्टूडेंट्स जुट जाते हैं। यही वजह है कि आज के दौर में भी पॉलिटेक्निक का क्रेज बरकरार है।

इसे भी पढ़े   हत्या से पहले अतीक ने आंखों से किया था इशारा,खुलेगा राज?

ख़बर को शेयर करे

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *