Homeअंतर्राष्ट्रीयअमेरिका में ट्रक में 46 प्रवासियों के शव मिले

अमेरिका में ट्रक में 46 प्रवासियों के शव मिले

वॉशिंगटन। अमेरिका के टेक्सास में सोमवार को रोड किनारे खड़े एक ट्रक में 46 प्रवासियों के शव मिले। ट्रक में 100 से अधिक लोगों ठूंस-ठूंसकर कर भरा गया था। जानकारी के मुताबिक,16 लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है,जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इनमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची और इन्हें निकाला तो इनकी चमड़ी गर्म थी।

बताया जा रहा है कि अधिक गर्मी से ट्रक के कंटेनर का तापमान बढ़ गया और लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हो गए। 18 पहियों वाला यह ट्रक टेक्सास के सैन एंटोनियो शहर में मिला है। इसके जरिए अवैध तौर पर बॉर्डर पार कराया जा रहा था। सैन एंटोनियो शहर टेक्सास- मैक्सिको बॉर्डर से करीब 250 किमी दूर है।

फायर सर्विस के एक अधिकारी के मुताबिक, ट्रक कंटेनर के दरवाजे आधे खुले हुए थे। इसके अंदर वेंटिलेशन के लिए कोई जगह नहीं थी और कंटेनर में पानी की भी सुविधा नहीं थी। 3 पीड़ितों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

टेक्सास के गवर्नर ने मौतों के लिए बाइडेन को जिम्मेदार ठहराया
टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इन मौतों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को जिम्मेदार ठहराया है। एबॉट ने कहा कि यह मौतें घातक ओपेन बॉर्डर पॉलिसी की वजह से हुई हैं। गर्मियों के महीनों में एंटोनियों शहर का तापमान काफी बढ़ जाता है। सोमवार को यहां 39.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने बताया कि पीड़ितों की नागरिकता को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। इनकी पहचान के लिए दूतावास के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।
सैन एंटोनियो पुलिस डिपार्टमेंट के हेड विलियम मैकमैनस ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इन तीन लोगों में ट्रक डाइवर शामिल है या नहीं। मेयर रॉन निरेनबर्ग का कहना है कि आज रात हम एक भयानक मानवीय त्रासदी से निपट रहे हैं।

इसे भी पढ़े   'घटिया राजनीति के लिए मां सीता और राम का अपमान', AAP ने फिल्म आदिपुरुष पर नाराजगी

US के दक्षिणी बॉर्डर पर बीते एक दशक में सबसे अधिक घुसपैठ हुए
दक्षिणी बॉर्डर के रास्ते से अमेरिका में घुसपैठ करते समय पकड़े गए प्रवासियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस साल यह संख्या बीते 10 साल में सबसे अधिक दर्ज की गई। कस्टम एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी बॉर्डर के पास ऐसे मामले एक साल पहले की तुलना में 30% अधिक बढ़ गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img