डॉक्टर हूं…कह-कहकर बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड से लूटे 3 करोड़ रुपये;खुलासा हुआ तो

डॉक्टर हूं…कह-कहकर बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड से लूटे 3 करोड़ रुपये;खुलासा हुआ तो
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। चीन से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला को इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उसका बॉयफ्रेंड उसे धोखा दे रहा है और उसके पैसे भी हड़प रहा है। शंघाई की एक अदालत ने एक व्यक्ति को धोखाधड़ी का दोषी पाया। इस शख्स ने अपनी प्रेमिका को यह झूठ बोला कि वह एक नामी अस्पताल में डॉक्टर है और इस तरह उससे 26 लाख युआन (लगभग 3 करोड़ रुपये) चुरा लिए। इस शख्स का नाम झांग है और उसे अदालत ने 11 साल 6 महीने जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने मई में इस मामले का खुलासा किया था, लेकिन अपराध की सही तारीखें बताई नहीं गई थीं।

गर्लफ्रेंड से ऐंठे पैसे
असल में झांग एक होटल में काम करता था। 2016 में हुआ यूं कि उसकी मुलाकात हुआंग नाम की एक शॉपिंग मॉल में काम करने वाली लड़की से हुई। इसके बाद उसने ये पूरा फर्जीवाड़ा शुरू किया। अपने छह साल लंबे रिश्ते के दौरान झांग ने दावा किया कि वह शंघाई के एक नामी अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ है और चीन के एक सम्मानित मेडिकल स्कूल से पढ़ा हुआ है। झांग ने एक सफल पेशेवर का इतना यकीनी दांव खड़ा किया कि हुआंग को कभी भी उसकी बात पर शक नहीं हुआ। दोनों की मुलाकात के करीब तीन महीने बाद ही उन्होंने डेटिंग शुरू कर दी थी।

घर खरीदने के लिए कहकर मांगता था पैसा
इस दौरान, वो अक्सर घर खरीदने के लिए कहकर हुआंग से पैसे लेता था,लेकिन असल में वो ये पैसे जुआ खेलने और अपने कर्ज चुकाने में खर्च कर देता था। जब भी हुआंग उससे मिलने उसके दफ्तर जाना चाहती थी, तो झांग काम में व्यस्त होने का बहाना बना देता था। हुआंग के परिवार को भी इस रिश्ते पर शक होने लगा जब झांग ने उससे लिए हुए पैसे वापस करने में आनाकानी करने लगा। आखिरकार, हुआंग को शक हुआ और उसने अस्पताल में संपर्क करके झांग के वहां काम करने की बात पता करने की कोशिश की। मगर उसे पता चला कि वो वहां काम ही नहीं करता।

इसे भी पढ़े   इमरान खान की बड़ी जीत:20 में से 16 सीटें PTI ने जीतीं,शरीफ परिवार के गढ़ में फिर बड़ी सेंधमारी

वहीं कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक, मुकदमे के दौरान सरकारी वकील ने कहा: “प्यार तो एक खूबसूरत चीज है, लेकिन जालसाजों से भी सावधान रहना चाहिए।” झांग को धोखाधड़ी और जालसाजी के लिए 11 साल जेल की सजा सुनाई गई है। ये मामला चीन के सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बहुत सारे लोगों ने हुआंग को ऑनलाइन समर्थन दिया।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *