बनारस में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे सीएम योगी

बनारस में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे सीएम योगी

वाराणसी | यूपी निकाय चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी बागडोर खुद थाम ली है। सीएम योगी वाराणसी में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उनकी पहली रैली 29 अप्रैल को शिवपुर में होगी और दूसरी रैली एक मई को। दूसरी रैली के लिए स्थान चयन के लिए पार्टी पदाधिकारी मंथन कर रहे हैं।

चुनावी महासमर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के विभिन्न कार्यक्रम भी काशी में प्रस्तावित हैं। भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने बताया कि 29 अप्रैल की शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शिवपुर के मिनी स्टेडियम में जनसभा प्रस्तावित है। एक मई को दूसरी जनसभा प्रस्तावित है।
28 को आएंगे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 28 अप्रैल को नगर निकाय चुनाव को लेकर वाराणसी जिले और महानगर में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। दोपहर एक बजे रोहनिया स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय पर युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अपराह्न तीन बजे चाय पर चर्चा, शाम चार बजे बीएचयू स्थित स्वतंत्रता भवन में सेवा भारती की ओर से आयोजित छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित नाटक जाणता राजा के पोस्टर लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। शाम को गंगापुर बाजार और कोनिया में जनसभा को संबोधित करेंगे।
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक महिला सम्मेलन को करेंगे संबोधित
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक 28 अप्रैल को मंडुआडीह स्थित विश्वनाथ गार्डेन में आयोजित महिला मोर्चा सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद रोडवेज बस स्टैंड के निकट स्थित हास्पिटल में डाक्टरों से मुलाकात कर विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे।

इसे भी पढ़े   सीएम योगी ने यूपी में 35 एएनएम प्रशिक्षण केंद्र और तीन शहरों में मुफ्त डायलिसिस सेंटर्स का क‍िया शुभारंभ

नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। प्रचार-प्रसार के लिए जल्द ही मैदान में स्टार प्रचारकों की पूरी टीम उतरेगी। जिला व महानगर इकाई की ओर से स्टार प्रचारकों की सूची तैयार करके आलाकमान को भेज दी गई है और एक से दो दिन के अंदर फाइनल सूची भी जारी हो जाएगी। कांग्रेस की ओर से भेजी गई सूची में सबसे ऊपर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का नाम है। पदाधिकारियों ने नगर निगम चुनाव में प्रचार को धार देने के लिए 12 से अधिक स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की है।
इसमें प्रियंका गांधी के अलावा नगमा, नवजोत सिंह सिद्धू, भूपेश सिंह बघेल, बृजलाल खाबरी, अजय राय, आराधना मिश्रा मोना, अशोक गहलोत, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रमोद तिवारी, सुप्रिया श्रीनेत, कन्हैया कुमार आदि के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने नगर निगम में 97 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, वहीं एक तिहाई से ज्यादा महिला उम्मीदवारों को भी मौका दिया गया है। वहीं तीन सीटों पर कांग्रेस निर्दल उम्मीदवारों को समर्थन दे रही है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *