त्रिपुरा में चुनाव जीतने पर लेफ्ट के नेता को CM बनाएगी कांग्रेस

त्रिपुरा में चुनाव जीतने पर लेफ्ट के नेता को CM बनाएगी कांग्रेस
ख़बर को शेयर करे

अगरतला | त्रिपुरा में 16 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने है और सभी पार्टियों ने अभी से जीत के दावे करने शुरू कर दिए हैं। एक ओर जहां भाजपा बड़ा बहुमत पाने की बात कर रही है तो कांग्रेस भी अपनी गठबंधन पार्टी लेफ्ट के साथ चुनाव जीतने का दावा ठोक रही है। इस बीच कांग्रेस के महासचिव अजय कुमार ने चुनाव जीतने पर सीएम उम्मीदवार को लेकर बड़ा दावा किया है।

माकपा के आदिवासी नेता बनेंगे सीएम
अजय कुमार ने कहा कि अगर वाम-कांग्रेस गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आता है तो माकपा के एक वरिष्ठ आदिवासी नेता त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बनेंगे। बता दें कि 16 फरवरी को होने वाले 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए सीपीआई (एम) और कांग्रेस संयुक्त रूप से चुनाव लड़ रहे हैं।

जितेंद्र चौधरी सबसे बड़े दावेदार
उनाकोटी जिले के कैलाशहर में एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर हम चुनाव के बाद सत्ता में आते हैं तो माकपा के एक शीर्ष आदिवासी नेता और इसी मिट्टी के लाल मुख्यमंत्री होंगे। जितेंद्र चौधरी आदिवासी समुदाय के शीर्ष सीपीआई (एम) नेताओं में से एक हैं और त्रिपुरा में वाम-कांग्रेस गठबंधन के सत्ता में आने की स्थिति में उन्हें मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

भाजपा को 5 सीटे मिलने का दावा
माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के शुक्रवार को वामपंथी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस सवाल को छोड़ देने के कुछ घंटे बाद यह बयान आया है। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि यह विधायक तय करेंगे। कुमार ने यह भी दावा किया कि भाजपा विधानसभा चुनाव में पांच सीटें भी नहीं जीत पाएगी और पार्टी कार्यकर्ताओं से 16 फरवरी को मतदान की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ करने का आग्रह किया। बता दें कि वयोवृद्ध माकपा नेता और चार बार के मुख्यमंत्री माणिक सरकार इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

इसे भी पढ़े   परमाणु बम बेचेगा पाकिस्तान? किसने दिया कंगाली दूर करने का खतरनाक फॉर्मूला

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *