DCP वरुणा जोन आरती सिंह का कानपुर तबादला हुआ, पति अनिरुद्ध सिंह मेरठ से हटाए गए

DCP वरुणा जोन आरती सिंह का कानपुर तबादला हुआ, पति अनिरुद्ध सिंह मेरठ से हटाए गए
ख़बर को शेयर करे

वाराणसी | प्रदेश के तीन आईपीएस अफसरों का गुरुवार को तबादला किया गया। वाराणसी कमिश्नरेट की वरुणा जोन की उपायुक्त आरती सिंह का तबादला कानपुर कमिश्नरेट के लिए किया गया है। 20 लाख रुपये के घूस मांगने के आरोप से आरती सिंह के पति और मेरठ में एसपी देहात के पद पर तैनात आईपीएस अनिरुद्ध सिंह को सीबीसीआईडी में भेजा गया है। वहीं, कानपुर में अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनात अंकिता शर्मा का तबादला वाराणसी के लिए किया गया है।

आरती और अनिरुद्ध पर वाराणसी में लगे आरोप

आईपीएस दंपती आरती सिंह और अनिरुद्ध सिंह पर वाराणसी में तैनाती के दौरान गंभीर आरोप लगे। आरती सिंह को लेकर रवींद्रपुरी क्षेत्र की एक महिला ने बीते साल तत्कालीन डीजीपी से शिकायत की थी कि वह उनके मकान का किराया नहीं दे रही हैं। मकान खाली करने के लिए कहने पर धमका भी रही हैं। डीजीपी ने शिकायत का संज्ञान लिया तो आरती सिंह ने मकान का किराया दिया और फिर उसे खाली भी कर दिया। इसके बाद महिला ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी।

वहीं, आईपीएस अनिरुद्ध सिंह पर एसीपी चेतगंज के पद पर तैनात रहने के दौरान एक स्कूल संचालक से 20 लाख रुपये घूस मांगने का आरोप है। उसके बाद अनिरुद्ध सिंह को वाराणसी से लखनऊ भेज दिया गया था। बाद में उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी। बीते दिनों 20 लाख रुपये मांगने से संबंधित वीडियो एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो डीजीपी ने वाराणसी के पुलिस आयुक्त को जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा। हालांकि अब तक दो हफ्ते से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन जांच नहीं पूरी हो सकी है।

इसे भी पढ़े   काशी तमिल संगमम के तीसरा जत्था मुगलसराय पहुंचा

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *