ब्रज की मिट्टी से बनाए पार्थिव शिवलिंग,1 करोड़ 51 लाख शिवलिंग बनाए जा रहे

ब्रज की मिट्टी से बनाए पार्थिव शिवलिंग,1 करोड़ 51 लाख शिवलिंग बनाए जा रहे
ख़बर को शेयर करे

मथुरा। मथुरा में सावन महीने में चल रहे 40 दिवसीय शिव आराधना कार्यक्रम में सांसद हेमा मालिनी पहुंची। यहां हेमा मालिनी ने भगवान शिव की आराधना की और ब्रज की मिट्टी से पार्थिव शिवलिंग बनाए। इस कार्यक्रम में 40 दिन में भगवान शिव के भक्त 1 करोड़ 51 लाख पार्थिव शिवलिंग बना रहे हैं।

हेमा मालिनी ने किया व्यास पीठ पूजन
मथुरा के जैंत में चल रही शिव आराधना में मथुरा की सांसद एवं सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी ने शामिल होकर ब्रज की माटी से पार्थिव शिवलिंग बनाए। उन्होंने ब्रज में आए शिव भक्तों को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई दी और व्यास पीठ पूजन किया। कथा प्रवक्ता श्याम सुन्दर पाराशर ने श्रोताओं को आशीर्वचन प्रदान किए। देवकी नंदन महाराज ने स्मृति चिह्न देकर आगन्तुकों को सम्मानित किया।

नेशनल हाईवे पर जैंत स्थित मेरो ब्रज आयोजन स्थल पर शिव भक्तों को देवकी नंदन महाराज ने महा शिव पुराण कथा में भगवान विष्णु एवं वीरभद्र संवाद श्रवण कराया। उन्होंने कहा कि भगवान की कथा हमारे जीवन की हर व्यथा हर लेती है।

हेमा मालिनी ने बनाए 7 पार्थिव शिवलिंग रविवार को कथा में पहुंची मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने शिव स्त्रोत श्लोक सुनाते हुए शिव भक्तों का अभिनंदन किया। आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई दी। उन्होंने कहा कि सावन में हर जगह शिव ही शिव नजर आते हैं। डेढ़ करोड़ पार्थिव शिवलिंग बना रहे भक्तों और भव्य आयोजन को देखकर लगता है कि जैसे हम भक्ति के कैलाश पर्वत पर हैं। हेमा ने कहा, “पहली बार मिट्टी से 7 शिवलिंग बनाये हैं, शिव भक्तों के बीच आकर अच्छा लग रहा है।”

इसे भी पढ़े   युवक की मौत के मामले में 5 पुलिसकर्मी दोषी करार,हाईकोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

31वें दिन भक्तों ने बनाए 4 लाख 81 हजार शिवलिंग
इससे पहले श्याम सुन्दर पाराशर महाराज ने भक्तों को आशीर्वचन देते हुए कहा कि श्रावण में श्रवण की अधिक महत्ता है। हरि और हर में अंतर नहीं है,राम,श्याम और शिव एक दूसरे के पूरक हैं। आयोजन के 31वें दिन भक्तों ने 4 लाख 81 हजार शिवलिंग का निर्माण कर अभिषेक पूजन किया।

ये रहे मौजूद
अशोक च्वाणके,सुधीर कुमार,सिद्धार्थ वर्मा ने व्यास पीठ आरती उतारी। आचार्य चन्द्र प्रकाश शर्मा,इन्द्रेश मिश्रा,आचार्य शिव शंकर द्विवेदी,प्रदीप उपाध्याय,मनमोहन शास्त्री,राहुल पांडेय आदि ने अभिषेक कराया।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *