Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयएलन मस्क की कर्मचारी से मुलाकात:बोले-ट्विटर के खर्च को कम करने के...

एलन मस्क की कर्मचारी से मुलाकात:बोले-ट्विटर के खर्च को कम करने के लिए छंटनी जरूरी

Updated on 17/June/2022 3:59:03 PM

नई दिल्ली। ट्विटर कर्मचारियों से एलन मस्क गुरुवार को पहली बार एक वर्चुअल मीटिंग में मिले। ट्विटर डील के बाद उन्होंने पहली बार कर्मचारियों से बात की है। इंटरनल मीटिंग में कर्मचारियों से बात करते हुए मस्क ने बताया कि कंपनी को आर्थिक रूप से मजबूत होना होगा।

साथ ही उन्होंने खर्च को कम करने की भी बात कही है। टेस्ला CEO ने इस मीटिंग में छंटनी के संकेत दिए हैं। अगर ट्विटर डील फाइनल होती है, तो कंपनी में छंटनी देखने को मिल सकती है। फिलहाल एलन ने इस डील को होल्ड पर रखा है।

ट्विटर को टिकटॉक और वीचैट बनाना चाहते हैं?
उन्होंने ट्विटर को एक अरब यूजर्स के माइलस्टोन तक पहुंचाने की भी बात कही है। एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर को काफी हद तक टिकटॉक और वीचैट (WeChat) की तरह होना पड़ेगा। तभी वे एक अरब यूजर्स तक पहुंच पाएंगे। उन्होंने यह जानकारी ट्विटर के यूजर बेस और एंगेजमेंट को बढ़ाने के सवाल पर दी है।

मस्क ने चीनी सुपर ऐप वीचैट के साथ ट्विटर को कम्पेयर कर यह बात कही है। मीटिंग में मस्क 10 मिनट देरी से पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि चीन के बाद वीचैट जैसा कोई दूसरा ऐप नहीं है।

टिकटॉक के एल्गोरिद्म की भी तारीफ की
मस्क और ट्विटर कर्मचारियों के बीच वर्चुअल मीटिंग हुई है। उन्होंने कहा कि चीन में आपने वीचैट यूज किया होगा और अगर हम ट्विटर के साथ ऐसा कुछ कर पाएं, तो बड़ी सफलता होगी। साथ ही उन्होंने टिकटॉक के एल्गोरिद्म की भी तारीफ की। मस्क ने कर्मचारियों से कहा कि हम ट्विटर को टिकटॉक की तरह इंटरेस्टिंग बना सकते हैं।

CEO पर सस्पेंस
मस्क ने ट्विटर को सब्सक्रिप्शन और पेमेंट पर निर्भरता बढ़ाने के लिए कहा है। ट्विटर वेरिफिकेशन के लिए पेमेंट की बात कर रहे हैं। उन्होंने बॉट्स और स्पैम पर अपनी बात को दोहराया भी। मस्क ने इस बातचीत में ट्विटर को फाइनेंशियल मजबूत होने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि वह कर्मचारी के वर्क फ्रॉम होम के पूरी तरह से खिलाफ नहीं हैं।

ट्विटर CEO के सवाल पर एलन ने सस्पेंस को बरकरार रखा है। उन्होंने कहा कि डील पूरी होने पर उनका फोकस प्रोडक्ट और बिजनेस पर होगा। आखिर में उन्होंने स्पेस, पृथ्वी की उम्र और दूसरे ग्रहों पर मृत सभ्यताओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि अभी तक उन्हें एलियन के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img