मशहूर डायरेक्टर राजकुमार कोहली का हार्ट अटैक से निधन

मशहूर डायरेक्टर राजकुमार कोहली का हार्ट अटैक से निधन
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर राजकुमार कोहली का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया है। उन्होंने 93 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

राजकुमार कोहली एक्टर और बिग बॉस फेम कंटेस्टेंट अरमान कोहली के पिता थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकुमार कोहली सुबह नहाने गए थे। हालांकि जब वो काफी देर बाद भी बाहर नहीं आए, तो परिजनों को शक हुआ। कथिततौर पर अरमान ने पिता को फर्श पर पड़ा पाया। ऐसे में वो आनन-फानन में दरवाजा तोड़कर पिता को अस्पताल लेकर गए। हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि आज शाम ही उनका अंतिम संस्कार किया जा सकता है।

राजकुमार कोहली के बेटे अरमान मलिक?
राजकुमार कोहली के बेटे अरमान मलिक ने भी बॉलीवुड में काम किया लेकिन उन्हें वो पॉपुलैरिटी नहीं मिल सकी, जिसकी उन्हें चाह थी। वो चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 7 का भी हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी के साथ भी उनकी नजदीकियां खूब सुर्खियों में रही थी।

कई हिट फिल्में बना चुके
बता दें कि राजकुमार कोहली कई पॉपुलर फिल्में बना चुके हैं। 1930 में जन्में राजकुमार ने अपने फिल्मी करियरक में कई हिट फिल्में बनाई। हालांकि 1976 में आई मल्टीस्टारर फिल्म नागिन से सफलता मिली। उनकी बनाई गई फिल्मों की लिस्ट में कहानी हम सब की (1973 ), नागिन (1976 ), मुकाबला (1979 ), जानी दुश्मन (1979) , बदले की आग (1982), नौकर बीवी का (1983 ), राज तिलक (1984), जीने नहीं दूंगा (1984), इंसानियत के दुश्मन (1987), इंतेकाम (1988), साजिश (1988), बीस साल बाद (1988), पति पत्नी और तवायफ (1990), विद्रोही (1992), औलाद के दुश्मन (1993), जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी(2002), कहर (1997) शामिल हैं।

इसे भी पढ़े   वाराणसी दौरे पर आएंगे विदेश मंत्री,जी-20 के शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए तैयार होगी काशी 

राजकुमार कोहली के बारे में
बता दें कि राजकुमार कोहली पंजाबी फिल्म स्टार निशी संग शादी के बंधन में बंधे थे। उन्होंने निशी के साथ 1963 में आई पंजाबी फिल्म ‘पिंड दी कुड़ी’ में काम किया था। इसी फिल्म के सेट पर दोनों की नजदीकियां बढ़ी और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया था। कपल के दो बेटे हुए जिनका नाम रजनीश उर्फ गोगी और अरमान है। उनके छोटे बेटे अरमान एक एक्टर है। राजकुमार की 2002 में आई फिल्म जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी में अरमान ने अहम भूमिका निभाई थी।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *