Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयफातेमी को विदेश मंत्रालय के विशेष सहायक पद से हटाया

फातेमी को विदेश मंत्रालय के विशेष सहायक पद से हटाया

Updated on 21/April/2022 9:24:22 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की नई सरकार में भी मतभेद के संकेत मिलने लगे हैं। पीएम शहबाज शरीफ ने गुरुवार को तारिक फातेमी को विदेश मंत्रालय के विशेष सहायक पद से हटा दिया है। शरीफ की ओर से यह कदम गठबंधन सहयोगी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की ओर से विरोध दर्ज कराने के बाद उठाया गया है।

फातेमी को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ का करीबी माना जाता है। 77 वर्षीय पूर्व राजनयिक को शुरू में शहबाज के मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं बनाया गया था,लेकिन मंगलवार को प्रधानमंत्री और उनके गठबंधन सहयोगियों के बीच विचार-विमर्श के बाद उन्हें शपथ ली थी।

तारिक फातेमी साल 2013 से 2017 तक विदेश मामलों पर प्रधान मंत्री (SAPM) के विशेष सहायक के रूप में कार्य किया है, लेकिन तथाकथित डॉन-लीक्स घोटाले के बाद उन्हें हटा दिया गया था। नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज के नेतृत्व वाली पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को फातेमी को प्रधानमंत्री का एसएपीएम नियुक्त किया।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने तुरंत उनकी नियुक्ति पर चिंता जताई क्योंकि पार्टी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी को आने वाले दिनों में विदेश मंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने की उम्मीद थी। पीपीपी की चिंताओं को दूर करने के प्रयास में प्रधान मंत्री शहबाज ने नियुक्ति के आदेश को बदलने का निर्देश दिया। कैबिनेट डिवीजन की अधिसूचना के अनुसार,फातेमी बिना पोर्टफोलियो के एसएपीएम के रूप में काम करना जारी रखेंगे और उन्हें राज्य मंत्री का अतिरिक्त दर्जा दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img