हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के घर ED की रेड, मिले AK-47 हथियार

झारखंड के चर्चित कारोबारी और राजनीतिक गलियारों में पैठ रखने वाले प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी के रांची में हरमू स्थित ठिकाने से एके-47 मिलने की खबर है। इसके बाद केंद्रीय एजेंसी हैरान है। वहीं, बीजेपी ने नक्सलवाद और आतंकवाद से लिंक होने का आरोप लगाते हुए एनआईए से जांच की मांग की है।

केंद्रीय प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) की टीम अवैध खनन से जुड़े मामले में बुधवार सुबह से रांची समेत अन्य एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी रांची के अलावा झारखंड-बिहार समेत अन्य दूसरे राज्यों के  ठिकानों पर चल रही है।

ईडी की यह छापेमारी सत्ताशीर्ष से जुड़े प्रेम प्रकाश और अन्य ठिकानों पर चल रही है। प्रेम प्रकाश का झारखंड के नौकरशाह और राजनीतिक दलों में मजबूत पकड़ मानी जाती है और अपने प्रभाव से उनपर कई अनुचित काम कराने का आरोप लंबे समय से लगते रहे हैं। बताया गया है कि रांची के अरगोड़ा और अशोकनगर समेत 11 स्थानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और अन्य से पूछताछ के बाद ईडी की ओर से आज नए सिरे से छापेमारी की जा रही है।   

प्रेम प्रकाश के घर से हथियार बरामदगी के बाद भाजपा ने एनआईए जांच की मांग की है। गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, ”झारखंड के मुख्यमंत्री जी और उनके पारिवारिक मित्र अमित अग्रवाल जी के सहयोगी झारखंड के दलालों के सरगना प्रेम प्रकाश जी के यहां सूत्रों के अनुसार ईडी ने AK  47  बरामद किया है, यानी वह आतंकवादी और नक्सलियों का सरगना है। एनआईए को जांच अपने हाथों में लेना चाहिए।”

इसे भी पढ़े   सुषमा स्वराज्य को कहा जाता है 'सुपर मॉम ऑफ़ इंडिया,पुण्यतिथि पर जाने उनके बारे में

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *