ऋषभ पंत पर के बैन से दिल्ली को कितना बड़ा नुकसान होगा,बिगड़ सकता है प्लेऑफ का समीकरण

ऋषभ पंत पर के बैन से दिल्ली को कितना बड़ा नुकसान होगा,बिगड़ सकता है प्लेऑफ का समीकरण
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 प्लेऑफ से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने स्लो ओवर रेट को लेकर कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लगा है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 मई को अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम पर खेलने उतरी थी। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स अपने समय से पहले पारी को खत्म नहीं कर पाई थी। ऐसे में ऋषभ पंत पर जुर्माने के साथ-साथ अब एक मैच का बैन लगा है। ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि ऋषभ पंत के बैन से दिल्ली कैपिटल्स पर इसका असर क्या पड़ेगा।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस में फिलहाल बरकरार है। दिल्ली की टीम अब तक कुल 12 मैच खेल चुकी है जिसमें से उसने 6 में जीत हासिल कर कुल 12 अंक जुटाए हैं। टीम के पास अभी मौका है कि वह 16 अंक तक पहुंचे लेकिन उसके लिए उसे अपने दोनों ही मैच में जीत हासिल करनी होगी। सिर्फ जीत ही नहीं, दिल्ली को अपने रनरेट को भी बेहतर करना होगा।

ऐसे में अगर कप्तान ऋषभ पंत टीम के 13वें मैच में मैदान पर नहीं उतरते हैं तो ना सिर्फ इसका असर बल्लेबाजी में पड़ेगा बल्कि कप्तानी और विकेटकीपिंग में भी टीम को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। दिल्ली की टीम के लिए इस सीजन की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत की कप्तानी और बैटिंग के कारण टीम जीत की पटरी पर लौटी थी। ऐसे में पंत की कमी से टीम को एक बड़ा नुकसान हो सकता है।

इसे भी पढ़े   पडोसी देशों के गैर मुस्लिमों के लिए गृह मंत्रालय ने अहम फैसला लिया

आरसीबी के साथ है टीम का अगला मैच
दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ है। यह मैच आरसीबी के होमग्राउंड एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैदान पर खूब चौके और छक्के लगते हैं। वहीं दिल्ली की गेंदबाजी की बात करें तो इस सीजन में बहुत खराब रही है। ऐसे में आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *