भारत में बैन Smartphone,जो देते हैं iPhone को टक्कर,कहेंगे ऐसा कैसे?

भारत में बैन Smartphone,जो देते हैं iPhone को टक्कर,कहेंगे ऐसा कैसे?
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। बात जब स्मार्टफोन की होती है, तो पहला नाम iPhone का आता है, लेकिन क्या आपको मालूम है कि दुनिया में कुछ ऐसे स्मार्टफोन भी मौजूद हैं, जो मुकाबले में iPhone को टक्कर देते हैं। साथ ही इन स्मार्टफोन में ऐसे मैजिकल फीचर्स मिलते हैं, जो आपको iPhone या किसी अन्य स्मार्टफोन में देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं, इन स्मार्टफोन की कीमत भी आईफोन के मुकाबले में कम है।

हुवावे स्मार्टफोन
अमेरिका, यूरोप समेत भारत में हुवावे स्मार्टफोन की बिक्री बैन है। हालांकि यह ऑफिशियल बैन नहीं है, लेकिन सच है कि फोन की बिक्री इन देशों में नहीं होती है। दरअसल हुवावे पर कई तरह के जासूसी के आरोप लगे हैं, जिसकी वजह से कई देशों में हुवावे स्मार्टफोन को बैन कर दिया गया है। हालांकि हाल के दिनों में हुवावे ने कुछ मार्केट में सेल के मामले में iPhone को पीछे छोड़ दिया है। चीन और कुछ और देशों में हुवाले स्मार्टफोन की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हो रही है।

iPhone से बेहतर कनेक्टिविटी
हुवावे ने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei Pura 70 Ultra को लॉन्च किया है, जिसमें Kirin 9010 प्रोसेसर दिया गया है। इस प्रोसेसर की मदद से यूजर्स सैटेलाइट कम्यूनिकेशन की मदद से फोटो,वीडियो भेजने के साथ कॉलिंग और मैसेजिंग कर पाएंगे। यह मौजूदा वक्त में हुआवे स्मार्टफोन में मौजूद है। वैसे तो ऐपल भी सैटेलाइट कनेक्टिविटी ऑफर करता है, लेकिन यह केवल आपातकालीन सर्विस है,जिससे केवल मैसेज भेजा जा सकता है।

भारत में नहीं बिकते हैं ये फोन
हुवावे
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स
सोनी
एचटीसी
ब्लैकबेरी मोबाइल
लीईको (LeEco)
स्पाइस
पैनासोनिक
वीडियोकॉन
आईबॉल
अल्काटेल

इसे भी पढ़े   केन्द्रीय राज्य मंत्री बीके सिंह ने कृषि प्रमुख वैज्ञानिकों (एमएसीएस) की जी 20 बैठक का किया उद्घाटन

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *