Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंनई दिल्लीSBI से आगे निकल गया ICICI बैंक,आठवें नंबर पर अडानी ग्रीन

SBI से आगे निकल गया ICICI बैंक,आठवें नंबर पर अडानी ग्रीन

Updated on 12/May/2022 6:02:40 PM

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को पीछे छोड़कर ICICI बैंक देश का दूसरा सबसे वैल्यूबल बैंक बन गया है। HDFC बैंक, नंबर 1 पर है। बीएसई डेटा के मुताबिक,गुरुवार को ICICI बैंक का मार्केट कैप 4,83,680.34 करोड़ रुपये रहा। वहीं,गुरुवार को BSE में कारोबार के आखिर में SBI का मार्केट कैप 4,12,718.66 करोड़ रुपये रहा। जबकि HDFC बैंक 7,23,023.11 करोड़ रुपये की मार्केट वैल्यू के साथ देश का सबसे वैल्यूबल इंडियन बैंक रहा।

सबसे वैल्यूबल कंपनियों की लिस्ट में टॉप पर RIL
देश की टॉप-10 मोस्ट वैल्यूबल कंपनियों की लिस्ट में HDFC बैंक तीसरे नंबर पर रहा है। वहीं, इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) पहले और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) दूसरे नंबर पर रही है। वहीं, देश की टॉप-10 मोस्ट वैल्यूड लिस्टेड कंपनियों की लिस्ट में अडानी ग्रीन एनर्जी अब आठवें नंबर पर पहुंच गई है। पहले अडानी ग्रीन एनर्जी लिस्ट में सातवें नंबर पर थी। पिछले एक हफ्ते में अडानी ग्रुप के इस स्टॉक में तेज गिरावट आई है।

सबसे पहले 2013 में ICICI बैंक ने SBI को छोड़ा था पीछे
इससे पहले अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) का मार्केट SBI के मार्केट कैप से कहीं आगे निकल गया था और कंपनी लिस्ट में सातवें नंबर पर पहुंच गई थी। लेकिन, अडानी ग्रुप के इस स्टॉक में आई हालिया गिरावट के बाद SBI फिर से मोस्ट वैल्यूबल भारतीय कंपनियों की लिस्ट में सातवें नंबर पर पहुंच गई है। ICICI बैंक ने सबसे पहले साल 2013 में SBI के मार्केट कैप को पीछे छोड़ा था। इसके बाद साल 2016 और मार्च 2022 में SBI का मार्केट कैप ICIC बैंक के मार्केट कैप से पीछे रह गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img