एक लाख रुपये सैलरी चाहिए तो इन करियर ऑप्शंस पर डालें नजर,शुरुआत से ही होने लगती है मोटी कमाई!

एक लाख रुपये सैलरी चाहिए तो इन करियर ऑप्शंस पर डालें नजर,शुरुआत से ही होने लगती है मोटी कमाई!
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। नौकरी किसी भी फील्ड में हो हर कोई ये चाहता है कि कमाई अच्छी हो। इसके लिए कई बार सालों का इंतजार करना पड़ता है तो कुछ करियर ऑप्शन ऐसे होते हैं जिनमें शुरू से ही अच्छी कमाई होती है। हालांकि ये कमाई बहुत से फैक्टर्स पर निर्भर करती है। जैसे आप किस कंपनी में काम कर रहे हैं,आपको अनुभव कितना है,आपके अंदर क्या स्किल्स हैं और आपने डिग्री कहां से ली है। इसके साथ ही कुछ फील्ड्स ऐसी हैं जिन्हें ज्वॉइन करने पर आप शुरुआत से ही बढ़िया पैसा कमा सकते हैं। आज ऐसे ही ऑप्शंस के बारे में जानते हैं।

डाटा साइंटिस्ट,आर्टिफीशियल इंजीनियरिंग और मशीन लर्निंग
ये फील्ड्स टेक्नोलॉजी के कैंडिडेट्स के लिए हैं और इन्हें भविष्य की नौकरियां कहा जाए तो गलत नहीं होगा। आने वाले समय में इन तीनों ही फील्ड्स में बहुत बढ़िया नौकरी के ऑप्शन खुलने की उम्मीद है। इस फील्ड में आने के लिए आपका मैथ्स,कंप्यूटर साइंस जैसे विषयों का बैकग्राउंड होना चाहिए। इसके बाद एआई,एमएल और डेटा साइंटिस्ट में स्पेशलाइजेशन कर सकते हैं। यहां महीने के 80-90 हजार रुपये से लेकर 1 से डेढ़ लाख रुपये तक की कमाई आसानी से हो सकती है।

इनवेस्टमेंट बैंकर,बिजनेस एनालिस्ट
अगर फाइनसेंस की फील्ड में आना चाहते हैं तो ये करियर ऑप्शन आपको न केवल बढ़िया नौकरी दिलाएंगे बल्कि शुरुआत से ही अच्छी कमाई भी करवाएंगे। इन फील्ड्स में आने के लिए एकाउंट्स, मैथ्स, फाइनेंस,कंप्यूटर साइंस, स्टैटिस्टिक्स, डेटा एनालिटिक्स, इकोनॉमिक्स जैसे विषय पढ़ने होते हैं। यहां ज्वॉइन करने पर महीने के 90 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक की कमाई की जा सकती है।

इसे भी पढ़े   रामनगर में आज से रामलीला की शुरुआत, आज जन्म लेंगे लंकेश रावण

कर्मशियल पायलट,कॉरपोरेट लॉयर
एविएशन, एयरोनॉटिक्स जैसे विषयों में बीई या बीटेक किए कैंडिडेट पहले ऑप्शन के लिए और एलएलबी के बाद कॉरपोरेट लॉ में स्पेशलाइजेशन किए कैंडिडेट दूसरे ऑप्शन के लिए जा सकते हैं। यहां कुछ समय काम करने के बाद ही पायलट के तौर पर महीने के एक से डेढ़ लाख रुपये और लॉयर के तौर पर महीने के 80 हजार से दो लाख रुपये तक कमाए जा सकते हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *