दहेज हत्या में करावास

दहेज हत्या में करावास
ख़बर को शेयर करे

जौनपुर। न्यायलय ने दहेज हत्या  के मामले में डीपी एक्ट के अन्तर्गत दोष सिद्ध करते हुए प्रतिवादीके विरुद्ध 14 वर्ष के लिए साधारण कारावास व 6 हजार रुपये केअर्थदण्ड से दण्डित किया। मुल्जिम द्वारा दहेज हत्या का अपराध कारित करने सम्बन्ध में वादी की लिखित तहरीर पर थाना सुरेरी में डीपी एक्ट का मामला पंजीकृत हुआ। विवेचना कायम रखते हुए आरोपी के विरूद्ध आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया गया। शुक्रवार के दिन न्यायालय अपर जिला जज-चतुर्थ द्वारा प्रतिवादी विनोद हरिजन पुत्र दशरथ हरिजन निवासी राईपुर थाना सुरेरी को डीपी एक्ट के अन्तर्गत दोषी सिद्ध करते हुए 14 वर्ष के साधारण कारावास के साथ 6 हजार रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया।

दो पक्षों में खूनी संघर्ष
जौनपुर। जफराबाद थाना क्षेत्र के खरचलपुर गांव में मामूली बात को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष के दौरान महिला समेत पांच लोग घायल हो गए हैं। घटना शुक्रवार रात लगभग 8 बजे की है एक खेत में भैंस चली जाने जी को लेकर दो पक्षों में चली लाठी में एक पक्ष से कुमारी गोल्डी 21 वर्ष पुत्री नन्हेंलाल निषाद और सरिता देवी पत्नी प्रवीण कुमार घायल हो गई। दूसरे पक्ष से गुलाबी देवी 35 वर्ष पत्नी घनश्याम निषाद कुमारी रिंकी 24 वर्ष और रिकज 18 वर्ष घायल हो गए। सभी घायलों को पुलिस ने जिला चिकित्सालय भेज कर उपचार कराया। पुलिस ने दोनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गई है।

रेल पटरी पर मृत मिला अधेड़
जौनपुर। जौनपुर जक्शन जीआरपी ने मेहरावा रेलवे स्टेशन के आउटर सिंगल के पास रेल पटरी पर संदिग्ध परिस्थितियों में मिली लाश को बरामद किया है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के लपरी गांव निवासी महेंद्र कुमार 55 वर्ष पुत्र बलराज की लाश शुक्रवार रात्रि लगभग 11 बजे रेल पटरी पर देखी गई। जानकारी मिलने पर जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस लाश को लेकर तरह-तरह की चर्चा की जा रही है। चर्चा में है कि उसकी हत्या करके लाश को रेल पटरी पर डाल दिया गया ताकि इसे आत्महत्या का रूप दिया जा सके। फिलहाल जीआरपी मामले की सत्यता का पता लगाने के लिए छानबीन करने में जुड़ गई है।

इसे भी पढ़े   ईंट-भट्ठा श्रमिकों के बच्चों का हुआ नामांकन

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *