Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंधमकी वाले मैसेज पर खिंचाई के बाद,बदल गए इनकम टैक्स विभाग के...

धमकी वाले मैसेज पर खिंचाई के बाद,बदल गए इनकम टैक्स विभाग के सुर!

Updated on 25/July/2022 6:34:07 PM

नई दिल्ली। इनकम टैक्स विभाग की तरफ से टैक्सपेयर्स को जो SMS भेजा जा रहा है,उसमें विभाग की भाषा अब बदली बदली नजर आ रही है। इनकम टैक्स विभाग,टैक्सपेयर्स को जो अब मैसेज भेज रहा है उसमें टैक्सपेयर्स से अपील की जा रही है कि लेट फीस देने से बचने के लिए 31 जुलाई 2022 से पहले आयकर रिटर्न भर लें।

बदल गए सुर
दरअसल बीते हफ्ते ही हमने आपको टैक्स विभाग के धमकी भरे लहजे वाले एसएमएस के बारे में बताया था जिसे लेकर सोशल मीडिया पर टैक्स विभाग की भारी खिंचाई हुई थी। पहले कई टैक्सपेयर्स के पास जो मैसेज आए उसमें लिखा था कि “प्रिय (पैन नंबर) अंजाम भुगतने से बचने के लिए एसेसमेंट ईयर 2022-23 के लिए www.incometax.gov.in पर 31 जुलाई, 2022 से पहले आयकर रिटर्न दाखिल भरना ना भूलें।” लेकिन अब जो टैक्स विभाग टैक्सपेयर्स के पास मैसेज भेज रहा है उसमें लिखा है “प्रिय (पैन नंबर) लेट फीस देने से बचने के लिए एसेसमेंट ईयर 2022-23 के लिए www.incometax.gov.in पर 31 जुलाई,2022 से पहले आयकर रिटर्न दाखिल भरना ना भूलें।”

31 जुलाई है ITR भरने की आखिरी तारीख
दरअसल वित्त वर्ष 2021-22 और असेसमेंट ईयर 2022-23 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 31 जुलाई, 2022 है। इनकम टैक्स विभाग द्वारा टैक्सपेयर्स को लगातार मोबाइल फोन पर मैसेज भेजकर डेडलाइन की याद दिलाई जा रही है।

कैसे बढ़ेंगे टैक्सपेयर्स!
एक तरफ इनकम टैक्स ज्यादा से ज्यादा लोगों को टैक्स के मद में लाने की कोशिशों में जुटा है। ज्यादा लोगों को टैक्स देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। टैक्स के भुगतान को राष्ट्र निर्माण के साथ जोड़ा जाता रहा है। ऐसे में टैक्स विभाग के ऐसे धमकी भरे लहजे वाले एसएमएस से टैक्सपेयर्स के बीच गलत संदेश जा सकता है। बहरहाल टैक्स विभाग ने खबर का संज्ञान लेते हुए फौरन अपने भाषा में बदलाव कर लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img