भारतीय मूल के खिलाड़ी की लगी लॉटरी,न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एनुएल कॉन्ट्रैक्ट से जोड़ दिया नाम

भारतीय मूल के खिलाड़ी की लगी लॉटरी,न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एनुएल कॉन्ट्रैक्ट से जोड़ दिया नाम
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 के लिए एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है। 20 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में 4 क्रिकेटर्स पहली बार शामिल हुए हैं। इसमें एक खिलाड़ी भारतीय मूल का भी है, जिसकी किस्मत खुल गई है। न्यूजीलैंड के भारतीय मूल के क्रिकेटर रचिन रवींद्र को ODI वर्ल्ड कप 2023 सहित पिछले एक साल में शानदार प्रदर्शन के चलते पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है। इस 24 साल के बल्लेबाज ने ODI वर्ल्ड कप 2023 में 578 रन बनाए और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर रहे। वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र को आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स में 1।80 करोड रुपए में खरीदा था।

एनुअल कॉन्ट्रैक्ट में 24 साल का स्टार
रवींद्र को 2023 में आईसीसी का साल का राइजिंग खिलाड़ी चुना गया था। वह सर रिचर्ड हैडली मेडल हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने थे। रवींद्र मूल रूप से बेंगलुरु के रहने वाले हैं। रवींद्र ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करके दिग्गजों की जमकर तारीफें लूटी हैं। उनके अलावा तीन अन्य खिलाड़ियों बेन सियर्स, विल ओरूर्के और जैकब डफी को भी पहली बार न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है।

जाहिर की खुशी
युवा स्टार ने एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में पहली बार जगह मिलने की खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘बड़े होते हुए आप हर साल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट देखते हैं और सोचते हैं कि एक दिन उस लिस्ट में शामिल होना अच्छा होगा और अब ऐसा होना मेरे लिए बहुत बड़ा मोमेंट है। इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए पिछले 12 महीने वाकई बहुत अच्छे रहे हैं। मैंने बहुत कुछ सीखा है और निश्चित रूप से सुधार करने और ब्लैककैप्स को योगदान देने की भूख भी है। खिलाड़ियों से लेकर सपोर्ट स्टाफ तक, यह एक बहुत ही खास ग्रुप है। और ईमानदारी से कहूं तो यह सबसे मजेदार हिस्सा भी रहा है। अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपना पसंदीदा खेल खेलना बहुत खास बात है और मैं इसे अपने दिल के बहुत करीब रखता हूं।’

इसे भी पढ़े   भतीजों ने पीट-पीटकर वृद्ध चाचा को मार डाला

न्यूजीलैंड क्रिकेट से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ी
फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, विल ओरूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *