NDRF के जवानों ने सफाई की, लोगों को गंगा को साफ रखने का दिया संदेश

NDRF के जवानों ने सफाई की, लोगों को गंगा को साफ रखने का दिया संदेश
ख़बर को शेयर करे

वाराणसी | वाराणसी के दशाश्वमेध घाट से शनिवार की सुबह एनडीआरएफ, जल पुलिस, नगर निगम एवं सामाजिक संस्था के लोगों ने विशेष स्वच्छता अभियान चलाया। इसका उद्देश्य था कि आगामी काशी में होने वाले कार्यक्रमों में आने वाले मेहमानों एवं श्रद्धालुओं को काशी के घाट स्वच्छ दिखे। साथ ही मां गंगा का पानी निर्मल हो, इसी उद्देश्य से जन जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई।

सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों ने काशी के घाटों के साथ-साथ गंगा में फैली गंदगी को भी साफ किया और लोगों को जागरुक भी किया कि इस स्वच्छ रखने में उनकी सहायता करें। जिससे जी-20 में आने वाले मेहमान काशी की स्वच्छता का उदाहरण अपने देशों में जा कर दे सकें।

डीआईजी एनडीआरएफ मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि हमारा स्वच्छता अभियान हमेशा चलाया जाता है। आज हम सभी ने 4 से 5 घाटों को स्वच्छता अभियान के जरिए साफ किया है। हम बहुत बड़ी संख्या में अपने जवानों को लेकर आए हैं। लगभग सौ की संख्या में एनडीआरएफ के जवान हैं। उसके साथ ही जल पुलिस, नगर निगम के कर्मचारी एवं सामाजिक संस्था के लोग मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य है कि अभी हाल में ही वाराणसी के घाट पर पुष्कर मेले का आयोजन होने जा रहा है।

जी-20 के हमारे मेहमान आने वाले हैं। आज कि सफाई अभियान का उद्देश है कि जिस तरह से काशी के लोग काशी की सुंदरता को बनाने के लिए हमारा साथ दे रहे हैं, हम इस सफाई अभियान के माध्यम से उन्हें जागरूक कर रहे हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को गंगा के सफाई और घाट की स्वच्छता के बारे में जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने नाविकों से भी कहा कि आप श्रद्धालुओं को सेफ्टी जैकेट जरूर पहनाएं।

इसे भी पढ़े   वाराणसी का बदला मौसम, गिरा पारा0

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *