Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़मुख्यमंत्री योगी से मिलने के बाद तारीफों के पुल बांधे ओम प्रकाश...

मुख्यमंत्री योगी से मिलने के बाद तारीफों के पुल बांधे ओम प्रकाश राजभर,कहा पिछड़े वर्ग के लिए काम कर रहे

Updated on 21/September/2022 5:04:23 PM

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर कहा कि वो पिछड़े समाज के लिए काम कर रहे हैं। राजभर ने मंगलवार की रात मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सपा ने पिछड़े समाज का ध्यान नहीं रखा है जबकि मुख्यमंत्री योगी सही काम कर रहे हैं। उन्होंने राजभर व भर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की अपील की है। राजभर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लिया और कहा कि अखिलेश ने पिछड़े समाज के लिए कुछ नहीं किया।

बुधवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुभासपा अध्यक्ष  राजभर ने कहा कि उन्होंने कल मुख्यमंत्री योगी से मिलकर ‘राजभर जाति को एसटी का दर्जा दिलाने की बात कही थी और मेरे अनुरोध पर मुख्यमंत्री योगी सहमत हैं।’ उन्होंने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा की दोनों पिछड़ों के लिए काम कर रहे हैं। उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए सीएम ने समाज कल्याण विभाग को निर्देश दिया है कि राजभर जाति के मुद्दों का हल करें। उन्होंने बताया कि सीएम से माफिया की आड़ में गरीबों के मकान न गिराए जाने का भी अनुरोध किया है।

राजभर की पार्टी सुभासपा ने सपा के साथ मिलकर यूपी का विधानसभा चुनाव लड़ा था। सपा को हार मिलने के बाद वह उनसे अलग हो गए और अखिलेश यादव पर तल्ख टिप्पणियां की थी। राजभर ने कहा था कि अखिलेश यादव एसी कमरों के बाहर नहीं निकलते हैं जबकि राजनीति ऐसे नहीं हो सकती है। जिस पर अखिलेश यादव ने भी कहा था कि जिसे जाना हो वो जा सकता है।

राजभर ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था जबकि सपा ने संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया था। यहीं से सपा व सुभासपा के रास्ते अलग हो गए और राजभर अखिलेश पर तल्ख टिप्पणियां करने लगे। अब वह खुलकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर रहे हैं।

ओम प्रकाश राजभर ने अपनी पार्टी के विधायक अब्बास अंसारी से अपील की है कि वो जहां कहीं भी हों समर्पण कर दें।  मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के एक दिन बाद सुभासपा अध्यक्ष की इस अपील को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है। हालांकि राजभर ने कहा कि इस मामले में उनकी सीएम योगी से कोई बात नही हुई है।

राजभर ने कहा कि हम 26 सितंबर से सावधान यात्रा निकालेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने मुझसे विस्तार से बात की कहा कि राजभर समाज को एसटी का दर्जा दिया जाएगा। हम समाज की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने सिर्फ सपना दिखाया है। जब वह सत्ता में थे तो इसका प्रस्ताव क्यों नहीं भेजा। सावधान यात्रा में मैं खुद जिलों में जाऊंगा और लोगों को जागरुक करूंगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img