विपक्ष के इस कदम से PM मोदी को मिलेगा फायदा, जानें असदुद्दीन ओवैसी की रणनीति

विपक्ष के इस कदम से PM मोदी को मिलेगा फायदा, जानें असदुद्दीन ओवैसी की रणनीति
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली | ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ किसी खास चेहरे को खड़ा किया जाता है तो 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को विपक्षी ताकतों पर स्पष्ट बढ़त मिलेगी। एएनआई को दिए इंटरव्यू में ओवैसी ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एकजुट होने की जरूरत है।

ऐसी स्थिति में भाजपा को होगा फायदा
एएनआई को दिए इंटरव्यू में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “विपक्ष को सभी 540 संसदीय क्षेत्रों के लिए कड़ी टक्कर देनी चाहिए। यदि कोई अकेली पार्टी भाजपा से लड़ेगी तो उसे ही फायदा मिलेगा। यदि मुकाबला अरविंद केजरीवाल बनाम नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी बनाम मोदी होता है तो सीधे तौर पर भाजपा को फायदा होगा।”

टूट गया गठबंधन
बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने मोदी सरकार को बेदखल करने के लिए एक महागठबंधन बनाया था। इसके बाद भी लोगों ने नरेंद्र मोदी पर ही भरोसा जताया और उन्हें लगातार दूसरी बार पीएम बनने के लिए बहुमत दिया। गठबंधन अपने उद्देश्य में सफल नहीं हुआ और टूट गया।

2024 की तैयारी
लोकसभा चुनाव पर फोकस करते हुए आम आदमी पार्टी ने हाल ही में दावा किया था कि 2024 की लड़ाई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होगी। ‘आप’ ने दावा किया था कि पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता, दिल्ली में उनके शासन मॉडल और देश में आप के बढ़ते चुनावी प्रभाव से हिल गए हैं। इतना ही नहीं तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने भी भगवा पार्टी को पछाड़ने के लिए अपनी पार्टी का नाम टीआरएस से बदलकर भारत राष्ट्र समिति कर दिया है। इसके पीछे उनका मकसद राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति करना है।

इसे भी पढ़े    नगालैंड में बोले PM मोदी- पूर्वोत्तर को ATM मानती थी कांग्रेस, हमारे लिए यह अष्टलक्ष्मी

ममता बनेंगी पीएम मोदी के खिलाफ चेहरा?
क्या ममता बनर्जी विपक्ष की ओर से पीएम फेस हो सकती हैं? इस सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग की है। इसलिए कोई भी निश्चित होकर नहीं कह सकता कि वह पीएम मोदी के खिलाफ चेहरा बनेंगी या नहीं।

पीएम मोदी की तारीफ
ममता बनर्जी ने पहले अपील की थी कि सभी विपक्ष शासित राज्यों को आगे आना चाहिए और भाजपा के खिलाफ 2024 में एकजुट होकर लड़ना चाहिए। उन्होंने अपने इस प्रयास के तहत कई राज्यों का दौरा भी किया था और मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की थी। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ सदन में प्रस्ताव पारित किया, लेकिन फिर पीएम मोदी की तारीफ भी की।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *