Tuesday, July 5, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़पीएम,गुजरात में 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे...

पीएम,गुजरात में 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Updated on 18/June/2022 2:26:06 PM

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को पीएम जन आवास योजना सहित 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

17 जून को अपनी यात्रा शुरू करने वाले पीएम मोदी ने 18 जून को अपनी मां हीराबेन मोदी से मुलाकात की और उनके 100 वें जन्मदिन पर आशीर्वाद मांगा। अपनी मां से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने गुजरात के पावागढ़ हिल में पुनर्विकसित कालिका माता मंदिर का उद्घाटन किया। प्रसिद्ध कालिका माता मंदिर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”अयोध्या में आपने देखा कि भव्य राम मंदिर आकार ले रहा है, चाहे काशी का विश्वनाथ धाम हो या मेरे केदार बाबा का धाम, आज भारत का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव हो रहा है। नव भारत आज अपनी आधुनिक आकांक्षाओं के साथ अपनी प्राचीन पहचान को जी रहा है, उन पर गर्व कर रहा है। मेरे पास जो भी ताकत है, मेरे जीवन में जो भी गुण हैं, मैं उसे देश की अपनी माताओं और बहनों के कल्याण के लिए समर्पित करता रहूंगा।” इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे।

विशेष रूप से, पावागढ़ पहाड़ियों में कार्यक्रम के बाद, प्रधान मंत्री का विरासत वन का दौरा करने का कार्यक्रम है। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, दोपहर करीब 12:30 बजे, पीएम मोदी वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में भाग लेंगे, जहां वह 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

गुजरात गौरव अभियान
सरकार की विभिन्न योजनाओं के कई लाभार्थी वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में भाग लेंगे, जहां पीएम मोदी 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं को समर्पित और आधारशिला रखेंगे। पीएमओ की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इन रेलवे परियोजनाओं में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का 357 किलोमीटर लंबा न्यू पालनपुर-मदार खंड; 166 किलोमीटर लंबे अहमदाबाद-बोटाद खंड का आमान परिवर्तन; 81 किलोमीटर लंबे पालनपुर-मीठा खंड एवं अन्य का विद्युतीकरण शामिल है।

पीएम मोदी सूरत, उधना, सोमनाथ और साबरमती स्टेशनों के पुनर्विकास के साथ-साथ रेलवे क्षेत्र में अन्य पहलों की आधारशिला भी रखेंगे। रेलवे में इन परियोजनाओं से न केवल रसद लागत कम होगी, और उद्योग और कृषि को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि क्षेत्र में कनेक्टिविटी में भी सुधार होगा और यात्री सुविधाओं में वृद्धि होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img