Tuesday, January 31, 2023
spot_img
Homeपॉलिटिक्सराहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में पैदल न लें भारत जोड़ो यात्रा में भाग

राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर में पैदल न लें भारत जोड़ो यात्रा में भाग

नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी है। इन दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब में है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी। 30 जनवरी को श्रीनगर में इस यात्रा का समापन होगा। राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को एजेंसियों ने घाटी में यात्रा निकालने के दौरान कुछ एहतियात बरतने को कहा है।

दरअसल उनकी सुरक्षा को लेकर सबसे बड़ी चिंता उनकी घाटी में होने वाली पैदल यात्रा है। उनकी सुरक्षा कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ करेगी। मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया था। कोई अज्ञात शख्स सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर आया और उसने राहुल गांधी को गले लगा लिया। सुरक्षा चूक के इस पूरे मामले पर खुद राहुल गांधी ने प्रेस की। इस बीच पार्टी के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस को उम्मीद है कि सरकार सुरक्षा को लेकर उनकी चिंताओं पर उचित कदम उठाएगी।

भारत जोड़ो यात्रा पर आतंकी हमलों का खतरा
पंजाब में हुई इस घटना के बारे में पूछे जाने पर डीजी सीआरपीएफ, एसएल थाउसेन ने कहा कि यदि आप घटना के पूरे क्रम को देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि सुरक्षा घेरा पार करने वालों की ठीक से तलाशी और जांच की जाती है। राहुल गांधी की ये यात्रा सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक टास्क से कम नहीं हैं। बता दें पुलिस ये जांच कर रही है कि कहीं अज्ञात शख्स का राहुल गांधी को गले लगाना किसी साजिश के तहत तो नहीं था।

इस बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जम्मू कश्मीर क्षेत्र में आतंकवादी संगठनों से खतरा अधिक बना हुआ है और यूएनएससी द्वारा लिस्टिंग और प्रतिबंध, इस तरह के खतरों को रोकने और क्षेत्र में आतंकवादी ढांचे को खत्म करने के लिए एक प्रभावी उपकरण हैं। पिछले साल सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी के तिरंगा फहराने के साथ समाप्त होगी जहां उन पर आतंकवादी संगठनों से खतरा बना हुआ हैं।

सुरक्षा में नहीं हुई कोई चूक
मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करके राहुल गांधी ने कहा कि उनकी सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है। राहुल ने कहा कि मेरी सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई। मुझे सिर्फ ये दिख रहा है कि एक इंसान था जो मुझसे मिलना चाहता था , मुझे गले लगाना चाहता था। पता नहीं आप इसे सुरक्षा चूक क्यों कह रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा में बहुत उत्साह है और ऐसे समय में ऐसा हो जाता है। ये एक आम बात है। राहुल गांधी ने कहा कि उस शख्स की जांच सुरक्षाकर्मियों ने की थी। वो बस मुझझे मिलने के लिए उत्साहित था। राहुल ने कहा कि मै नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं।

आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट ‘ABHA’ में 10 करोड़ से ज्यादा रिकॉर्ड जुड़े।
स्वास्थ्य सुविधाओं को डिजिटल बनाने में भारत की बड़ी कामयाबी, ‘ABHA’ से जुड़े 10 करोड़ से अधिक हेल्थ रिकॉर्ड

बता दें राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा पंजाब के होशियारपुर में थी। राहुल गांधी जब होशियारपुर के दसूहा में अपनी पदयात्रा कर रहे थे तब अचानक से एक युवक सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए उनके पास आ गया है। उसने राहुल गांधी को गले लगा लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास वर्तमान में Z + श्रेणी सुरक्षा कवर है। जिसका अर्थ है कि आठ से नौ कमांडो चौबीस घंटे उनकी सुरक्षा कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img