टीचर के 1544 पदों पर निकली हैं भर्ती 22 मार्च है आवेदन की आखिरी तारीख

टीचर के 1544 पदों पर निकली हैं भर्ती 22 मार्च है आवेदन की आखिरी तारीख
ख़बर को शेयर करे

उत्तराखंड। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने उत्तराखंड सरकार के शिक्षा विभाग में 1544 असिस्टेंट टीचर (सहायक शिक्षक)-एलटी ग्रेड पदों के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की है। यह राज्य के एजुकेशन सिस्टम में टीचिंग पदों की तलाश करने वाले लोगों के लिए एक जरूरी मौके पेश करता है।

ये वैकेंसी गढ़वाल मंडल में 786 पदों और कुमाऊं मंडल में 758 पदों पर होनी हैं। यूकेएसएसएससी असिसटेंट टीचर वैकेसी 2024 के लिए नोटिफिकेशन 14 मार्च 2024 को जारी किया गया था।

ऑनलाइन आवेदन विंडो 22 मार्च, 2024 को खुलेगी और इच्छुक उम्मीदवार 12 अप्रैल, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है, और उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट www।sssc।uk।gov।in पर आवेदन कर सकते हैं।

माध्यमिक शिक्षा विभाग, उत्तराखंड के अंतर्गत गढ़वाल मंडल में सहायक अध्यापक (एलटी) के 786 और कुमाऊं मंडल में 758 वैकेंसी पद हैं। भर्ती यूकेएसएसएससी द्वारा ग्रुप ‘सी’ डायरेक्ट भर्ती के माध्यम से आयोजित की जाएगी।

पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को अपनी 10वीं/ 12वीं कक्षा उत्तराखंड से पूरी की होनी चाहिए या उत्तराखंड का निवासी होना चाहिए। असिस्टेंट टीचर (एलटी) पद के लिए जरूरी योग्यता बी।एड के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री या (बी।ए। बी।एड।/ बी।एससी. बी.एड.) + यूटीईटी/ सीटीईटी पेपर- II पास है।

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट शामिल है।

प्रतियोगी परीक्षा की संभावित तारीख जुलाई 2024 है। प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे। यूकेएसएसएससी असिस्टेंट (एलटी) भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा 21-42 साल है,नियमों के अनुसार आयु में छूट है।

इसे भी पढ़े   स्कॉर्पियो की चपेट में आने से बाइक सवार युवक गम्भीर रूप से घायल

उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया,एग्जाम शेड्यूल, एडमिट कार्ड जारी करने और एग्जाम रिजल्ट पर अपडेट के लिए नियमित रूप से आयोग की वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है। यह भर्ती अभियान इच्छुक टीचर्स को राज्य एजुकेशन सिस्टम में योगदान देने और टीचिंग में करियर बनाने का मौका दे रहा है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *