रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत,ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग!

रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत,ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग!
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाले बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में एक धाकड़ क्रिकेटर टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग करता नजर आएगा। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात के बड़े संकेत दे दिए हैं। बता दें कि ऋषभ पंत एक्सीडेंट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। ऐसे में ईशान किशन और केएस भरत के बीच विकेटकीपिंग को लेकर कड़ी टक्कर चल रही है।

रोहित शर्मा ने अचानक दिया बड़ा संकेत
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़े संकेत दे दिए हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में कौन सा क्रिकेटर टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग करेगा। दरअसल,पहला टेस्ट मैच होने में अभी सिर्फ 48 घंटों से भी कम का समय बचा है। इसी बीच मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के साथ काफी समय बिताते और बात करते देखा गया है, जिससे अब ये साफ हो गया है कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में नागपुर में पहले टेस्ट में ईशान किशन नहीं बल्कि केएस भरत ही खेलेंगे।

ये धाकड़ खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेगा विकेटकीपिंग!
केएस भरत ने अब तक 87 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.95 की औसत से 4707 रन बनाए हैं, जिनमें 9 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 308 रन रहा है। इस बात से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि केएस भरत इतने खतरनाक है कि वह भारत के लिए टेस्ट मैचों में तिहरा शतक भी ठोक सकते हैं। स्पेशलिस्ट विकेटकीपर केएस भरत टीम इंडिया के लिए पहले टेस्ट मैच में नंबर 7 पर उतर सकते हैं। भारत की स्पिनरों के अनुकूल पिचों पर कीपिंग के लिए टीम इंडिया को केएस भरत जैसे माहिर विकेटकीपर की जरूरत है।

इसे भी पढ़े   किरेन रिजिजू से छीना गया कानून मंत्रालय, अर्जुन राम मेघवाल को मिली जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान),केएल राहुल (उप-कप्तान),चेतेश्वर पुजारा,विराट कोहली,शुभमन गिल,रवींद्र जडेजा,केएस भरत (विकेटकीपर),अक्षर पटेल,रविचंद्रन अश्विन,मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज,ईशान किशन,श्रेयस अय्यर,कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट,सूर्यकुमार यादव,उमेश यादव।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *