Meta की नई इंडिया हेड बनीं संध्या देवनाथन,जरूरी बातें

Meta की नई इंडिया हेड बनीं संध्या देवनाथन,जरूरी बातें
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। अजीत मोहन के इंडिया हेड के रूप में मेटा से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद, ही सोशल मीडिया की लीडिंग कंपनी मेटा ने संध्या देवनाथन को मेटा का इंडिया हेड चुना है। मेटा फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का मालिक है। इंडिया हेड के रूप में उनका स्वागत करते हुए, मेटा के मुख्य बिजनेस ऑफिसर मार्ने लेवाइन ने एक बयान में कहा कि उन्हें “भारत में मेटा की निरंतर वृद्धि” के रूप में संध्या देवनाथन का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।

उन्होंने कहा “मुझे भारत के लिए हमारे नए नेता के रूप में संध्या का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। संध्या का व्यवसायों को बढ़ाने, असाधारण और समावेशी टीमों का निर्माण करने, उत्पाद नवाचार चलाने और मजबूत साझेदारी बनाने का एक पुराना ट्रैक रिकॉर्ड है। हम उनके नेतृत्व में मेटा की निरंतर वृद्धि को लेकर उत्साहित हैं।”

आपको बता दें कि देवनाथन 22 वर्षों के अनुभव और बैंकिंग, पेमेंट और टेक्नोलॉजी सेक्टर में काम कर चुकी हैं और एक ग्लोबल बिजनेस लीडर हैं। उन्होंने वर्ष 2000 में दिल्ली विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एमबीए पूरा किया,जैसा कि उनके लिंक्डइन प्रोफाइल में उल्लेख किया गया है।

ये बातें भी जाननी हैं जरूरी
देवनाथन ने कंपनी के उतार-चढ़ाव वाले समय में मेटा के भारतीय व्यवसाय के प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण किया,जिसने हाल ही में 11,000 से अधिक कर्मचारियों या अपने कार्यबल के 13 प्रतिशत को हटा दिया। आपको बता दें कि मेटा प्रमुख मार्क जुकरबर्ग के मेटावर्स प्रोजेक्ट पर महंगे दांव ने कंपनी की कुल लागत को तीसरी तिमाही में पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया।

इसे भी पढ़े   आज़म खां को मिली जमानत,नफरती भाषण देने के मामले में हुआ था केस दर्ज

इसके कारण निवेशकों ने मेटा के शेयरों को डंप कर दिया,इसे 20 प्रतिशत नीचे धकेल दिया और कंपनी के बाजार मूल्य में लगभग 67 बिलियन डॉलर का सफाया कर दिया,जिसने तिमाही लाभ में चौथी सीधी गिरावट दर्ज की।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *