हाइवे पर रोंगटे खड़े कर देने वाले हादसे, बेतरतीब खड़े वाहनों से बचने में कई बार पलटी स्कार्पियो-बोलेरो, छह घायल, सीसी फुटेज वायरल

हाइवे पर रोंगटे खड़े कर देने वाले हादसे, बेतरतीब खड़े वाहनों से बचने में कई बार पलटी स्कार्पियो-बोलेरो, छह घायल, सीसी फुटेज वायरल
ख़बर को शेयर करे

सोनभद्र। जिले में बुधवार को वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर चंद घंटे के अंतराल में रोंगटे खड़े कर देने वाले हादसे हुए। अनपरा से शक्तिनगर के बीच बेतरतीब तरीके से खड़े रहने वाले भारी वाहनों से बचने के चक्कर में कुछ इस कदर स्कार्पियो और बोलेरो अनियंत्रित हुई कि कुछ देर के लिए लोगों की सांसें थम सी गई। संयोग ही था कि बाल-बाल बड़ा हादसा टल गया। छह लोगों को हल्की-फुल्की चोटें भी आईं, जिन्हें उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं, नींद उड़ा देने वाले हादसों से, हाइवे पर आवागमन करने वालों की धड़कन बढ़ी रही। वहीं, तेजी से वायरल हो रहा हादसों से जुड़ा वीडियो और सीसी टीवी फुटेल लोगों में खासा चर्चा का विषय बना रहा।

बताते हैं कि पहली घटना शक्तिनगर थाना क्षेत्र के बीना में एनसीएल कोल प्रोजेक्ट के जीएम कार्यालय के सामने की है। बताया जा रहा है कि सुबह 10 बजे एक स्कापियों तेज रफ्तार से जा रही थी। आगे जा रहे वाहन को ओवरटेक कर आगे निकली, तभी सामने से बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों की कतार आ गई। यह देख चालक नियंत्रण खो बैठा और वाहनों से बचने के चक्कर में स्कार्पिया डिवाइडर से टकराते हुए कई बार पलटी खा गई। यह देख वहां मौजूद हर किसी के होश उड़ गए। आनन-फानन में स्कार्पियो में मौजूद लोगों को बाहर निकाला। संयोग ही था कि स्कार्पिया सवार दोनों बाल-बाल बच गए। यह देख लोगों ने राहत की सांस ली। इसके चलते करीब आधे घंटे तक आवागमन प्रभावित रहा। वहीं, इसको लेकर शाम को एक सीसी टीवी फुटेज भी तेजी से वायरल होता रहा।

इसे भी पढ़े   कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद कांग्रेस को कहा अलविदा

दूसरी घटना अनपरा थाना क्षेत्र के कहुआनाला के पास दोपहर बाद ढाई बजे के करीब की है। यहां भी वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से गुजरते वक्त एक बोलेरो, आगे जा रहे वाहन से पास लेने के चक्कर में अचानक से सड़क पर बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के सामने आ गया और उससे बचने के चक्कर में बोलेरो अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर पलट गई। यहां भी देंर तक अफरातफरी की स्थिति बनी। मौजूद लोगों ने कार सवार चार व्यक्तियों को तत्काल बाहर निकाला और उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। संयोग से हल्की चोट लगने के कारण, उपचार के तुरंत बाद छुट्टी दे दी गई। चंद घंटे के अंतराल में दो रोंगटे खड़े कर देने वाले हादसे के चलते बाइक और छोटे चारपहिया वाहन चालकों में डर की स्थिति बनी रही।

निर्देश के बाद भी वाहनों की बेतरतीब कतार पर नहीं लग पा रही रोक
अनपरा-शक्तिनगर के बीच 16 किमी लंबे मार्ग के अधिकांश हिस्सों को कोयला-राख परिवहन के लिए इस इलाके में आने वाले वाहनों का अघोषित पार्किंग स्थल बना दिया गया है। सड़क के एक हिस्से पर वाहन खड़े होने से हादसे की स्थिति बन जा रही है। आगे जा रहे वाहन के कारण, जब किसी चालक, की इस कतार पर नजर नहीं पड़ती तो हादसे वाली स्थिति बन जाती है। इसको लेकर कई बार हादसे हो चुके हैं। लोगों की असमय जानें जा रही है। स्थिति को देखते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से ऐसे वाहनों का पहले चालान, इसके बाद भी अवैध पार्किंग पर एफआईआर के निर्देश दिए जा चुके हैं। बावजूद, हाइवे पर बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

इसे भी पढ़े   बढ़ती कीमतों और कमरतोड़ महंगाई का असर, भारतीय परिवार खरीद रहे फूड प्रोडक्ट्स के छोटे पैक और पाउच

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *