इमरान खान के घर से भाग रहे 6 और आतंकवादी गिरफ्तार,एक दिन पहले 8 पकड़े गए- शहबाज सरकार का दावा

इमरान खान के घर से भाग रहे 6 और आतंकवादी गिरफ्तार,एक दिन पहले 8 पकड़े गए- शहबाज सरकार का दावा
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। पाकिस्तान के लाहौर शहर के पुलिस अधिकारी बिलाल सिद्दीकी काम्याना ने शुक्रवार (19 मई) को ज़मान पार्क से भाग रहे छह और आतंकवादियों को गिरफ्तार करने का दावा किया। इसके बाद दिए गए समय सीमा खत्म होने के बाद पकड़े गए बदमाशों की कुल संख्या 14 हो गई।

शहर के पुलिस प्रमुख ने कहा कि उनमें से चार को अस्करी टावर हमले के मामले में नामजद किया गया था,जबकि अन्य दो जिन्ना हाउस में तोड़फोड़ में शामिल थे। जमान पार्क से भाग रहे आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया।

आतंकवादियों को सौंपने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम
पंजाब सरकार ने बुधवार (17 मई) को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को आतंकवादियों को सौंपने या कार्रवाई करने के लिए 24 घंटे का समय दिया था। हालांकि, प्रांतीय अधिकारियों ने बाद में तलाशी अभियान शुरू करने से पहले PTI प्रमुख इमरान खान के साथ बातचीत करने का फैसला किया।

पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिम नकवी के निर्देशों का पालन करते हुए लाहौर के आयुक्त मुहम्मद अली रंधावा की अध्यक्षता में एक बैठक की,जिसमें ये फैसला लिया गया कि PTI के साथ बातचीत के लिए जुमे की नमाज के बाद जमान पार्क पहुंचा जाएगा।

नकद पुरस्कार देने की घोषणा
सूत्रों के मुताबिक पार्टी प्रतिनिधियों के साथ PTI प्रमुख इमरान खान के लाहौर स्थित आवास पर तलाशी अभियान पर चर्चा करने के लिए सरकार की टीम आज शुक्रवार (19 मई) दोपहर करीब दो बजे जमान पार्क पहुंचेगी।

सूत्रों ने कहा कि अगर दोनों पक्ष सहमत होते हैं तो 400 पुलिस कर्मियों के खोजी दल घर के अंदर जाकर तलाशी लेगी, क्योंकि पंजाब के अंतरिम सूचना मंत्री आमिर मीर ने PTI को जमान पार्क में छिपे 30-40 आतंकवादियों को सौंपने के लिए 24 घंटे की समय सीमा दी है, जो ये एक दिन पहले समाप्त हो चुका है।

इसे भी पढ़े   रेल पटरी पर मिला युवक का शव,शिनाख्त नहीं

इसके मद्देनजर लाहौर में माल रोड और धर्मपुरा के बीच की सड़क को पुलिस ने बंद कर दिया है,जबकि जमान पार्क की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है। आरोपियों की शिनाख्त करने वालों को नकद पुरस्कार भी देने की घोषणा की गई है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *