मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए शाहरुख़ खान,कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने पर एक घंटे तक हुई पूछताछ

मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए शाहरुख़ खान,कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने पर एक घंटे तक हुई पूछताछ
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान और उनकी टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शुक्रवार देर रात रोक लिया। तकरीबन एक घंटे की पूछताछ के बाद शाहरुख़ खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी तो एयरपोर्ट से निकलते हुए स्पॉट किए गए लेकिन किंग खान के बॉडीगार्ड रवि और टीम को कस्टम ने पकड़ा हुआ था। खबरों के मुताबिक लाखों रुपए की क़ीमत की घड़ियों को भारत में लाने,बैग में महंगी घड़ियों के ख़ाली डिब्बे मिलने और कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने की वजह से शाहरुख खान से पूछताछ की गई थी।

क्या है पूरा मामला
दरअसल शाहरुख खान अपनी टीम के साथ प्राइवेट चार्टर VTR-SG से दुबई एक बुक लॉन्च इवेंट में शिरकत करने गए थे। इसी प्राइवेट चार्टर फ़्लाइट से बीती रात साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे। रेड चैनल पार करते वक्त कस्टम ने शाहरुख़ खान और उनकी टीम के बैग में लाखों रुपए कीमत की घड़ियां पाई। इसके बाद कस्टम ने सभी को रोक दिया और बैग की जांच की गई। जांच के दौरान बैग में कई महंगी घड़िया Babun & Zurbk घड़ी,Rolex घड़ी के 6 डिब्बे Spirit ब्रांड की घड़ी (लगभग 8 लाख रुपये),ऐपल सीरीज की घड़ियां मिली। साथ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले। कस्टम ने इन घड़ियों का इवैल्यूएशन किया तो इन पर 17 लाख 56 हज़ार 500 रुपए की कस्टम ड्यूटी बनी। इसके बाद इन करोड़ों रुपए की क़ीमत की घड़ियों पर लाखों रूपये टैक्स अदा करने की बात कही गई। घंटे भर चले प्रक्रिया के बाद शाहरुख़ और पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया लेकिन शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवी और टीम के सदस्यों को रोक लिया गया।

इसे भी पढ़े   भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने किया बड़ा ऐलान

SRK के बॉडीगार्ड ने चुकाया कस्टम
जानकारी के मुताबिक शाहरुख खाने के बॉडी गार्ड रवि ने 6 लाख 87 हज़ार रुपए का कस्टम चुकाया है। जिसका बिल शाहरुख़ खान के बॉडी गार्ड रवि के नाम पर बना है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक ये पैसे शाहरुख़ खान के क्रेडिट कार्ड से अदा किए गए हैं। कस्टम के असिस्टेंट कमिश्नर पुगल और युद्धवीर यादव ने ये पूरी कार्रवाई की। इसके बाद शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि को सुबह 8 बजे कस्टम ने छोड़ा।

उठ रहे कई सवाल
क्या दुबई से भारत महंगी घड़ियों की बिना कस्टम ड्यूटी चुकाए स्मगलिंग की गई ?
बैग में महंगी घड़ियों के ख़ाली डिब्बे मिले तो घड़ियाँ कहा गई?
क्या शाहरुख़ खान और पूजा ददलानी घड़ी पहनकर निकल गए जिसका डिब्बा बैग से बरामद किया गया?
अगर यह तमाम घड़ियां शाहरुख़ खान की है तो उन्हें कस्टम ड्यूटी चुकाने से पहले क्यों जाने दिया गया?
कस्टम ड्यूटी का बिल शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि के नाम पर क्यों?
अगर रवी की घड़ी है तो क्रेडिट कार्ड जिससे पेमेंट किया गया वो शाहरुख़ खान का क्रेडिट कार्ड क्यों ?


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *